You are here

ट्रक और यूपी रोडवेज की बस में भीषण टक्कर, बस में बैठे 22 यात्रियों की जलकर मौत

बरेली। नेशनल जनमत ब्यूरो

यूपी के बरेली शहर मे हृदय विदारक बड़े हादसे में 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. दिल्ली से गोंडा जा रही है रोडवेज बस हादसे का शिकार हो गई. बरेली में एक ट्रक से टक्कर होने के बाद बस का टैंकर फट गया और आग लग गई. इस आग में जलकर बस में सवार अधिकतर लोगों की मौत हो गई. मृतकों की संख्या में और भी इजाफा हो सकता है. हादसे में करीब 15 लोग घायल भी हुए हैं।

हादसा रविवार देर रात का  है. रोडवेज बस लोगों को लेकर दिल्ली से गोंडा जा रही थी. बरेली में जब बस दुर्घटनाग्रस्त हुई तो अधिकतर यात्री सो रहे थे. टक्कर होते ही बस का डीजल टैंक फट गया और दोनों गाड़ियां धू-धू कर जल उठीं. लोगों को संभलने का मौका भी नहीं मिला. यूपी सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजे की घोषणा कर दी है.

बस का पिछला गेट खुल जाता तो बच जातीं कई जानें- 

इस हादसे ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन के जर्जर तंत्र की कलई खोल कर रख दी है। मौका-ए-वारदात से मिल रही जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद बस का पिछला गेट खुला ही नहीं। ऐसे में लोगों के पास निकलने के लिए आगे वाले गेट का ही ऑप्शन बचा। अगर पिछला गेट खुल जाता तो कई जानें बच सकती थीं.

बसों की जर्जर हालत बनी कारण-

यूपी परिवहन की कई बसें जर्जर हो चुकी हैं। इसके बावजूद सक्षम अधिकारी इनकी मरम्मत और रखरखाव पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। हालांकि रात में ही कमिश्नर, डीआईजी, एसएसपी और डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई थी। इसके बावजूद हादसा इतना भयानक था कि लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी।

Related posts

Leave a Comment

Share
Share