BJP के मंत्री बोले कारोबारियों को छोड़ो, बड़े-बड़े CA भी नहीं समझ पा रहे GST का खेल

भोपाल, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल की सर्वाधिक महिमामंडित दो घोषणाएं नोटबंदी और जीएसटी सरकार के गले की फांस बनी हुई हैं। नोटबंदी की तरह सरकार जनता का आक्रोश देखकर जीएसटी में भी बदलाव की पहली किस्त जारी कर चुकी है।

इसके बाद भी गाहे-बगाहे इस तरह की खबरें आती रहती हैं कि उसके अपने नेता ही नोटबंदी और जीएसटी को लेकर सरकार की किरकिरी करवा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के मंत्री का सामने आया है।

मध्य प्रदेश सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे ने नोटबंदी और जीएसटी हुई एक संगोष्ठी में कहा कि उन्हें वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) समझ नहीं आ रहा. इस टिप्पणी ने भाजपा को असहज कर दिया है. इसके बाद पार्टी ने दलील दी कि वे केवल मंत्री हैं, चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) नहीं.

धुर्वे के अनुसार, ‘कारोबारियों और लोगों को तो छोड़िए, बडे़-बडे़ सीए भी जीएसटी नहीं समझा पा रहे हैं.’ उन्होंने ये टिप्पणियां नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर आठ नवंबर को उमरिया कस्बे में काला धन रोधी दिवस के मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कीं.

सोशल मीडिया पर उनके इस भाषण की खूब चर्चा हो रही है. धुर्वे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, (जीएसटी के) परिणाम कुछ समय बाद आएंगे… फिलहाल कुछ समस्याएं हैं. जीएसटी क्या है, मैं खुद नहीं समझ पा रहा हूं… इसलिए मैं इस मुद्दे पर नहीं बोलूंगा, विशेषज्ञ बात करेंगे.

जब धुर्वे मंच पर खड़े होकर ये कह रहे थे कि जीएसटी उनकी समझ में नहीं आया, तब मंच पर मौजूद कई नेताओं के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई, तो कई नेता नजरें चुराने लगे.

मंत्री के जाने के बाद कुछ लोगों ने आपस में चर्चा करते हुए ये भी कहा कि इस पूरे कार्यक्रम के उद्देश्य पर पानी फिर गया.

नोटबंदी-GST इंपैक्ट: कर्मचारियों को गाड़ी-फ्लैट देने वाले गुजराती कारोबारी इस बार बोनस भी नहीं दे पाए

गुजरात चुनाव में हार्दिक इफैक्ट : पटेलों के गढ़ सौराष्ट्र में BJP को 23 फीसदी वोटों का नुकसान

गुजरात में नाराज पाटीदारों ने किया BJP का बहिष्कार, गांवों में BJP नेताओं के घुसने पर प्रतिबंध

नोटबंदी के आलोचक रहे, RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को राज्यसभा भेजेगी केजरीवाल की ‘आप’ !

नोटबंदी के 1 साल: मोदी सरकार नोटबंदी के दौरान मारे गए लोगों की मौत का जश्न मना रही है- विपक्ष

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
Share