You are here

मोदी के बाद 3600 करोड़ रुपये लेकर विदेश भागा कोठारी, लोगों ने PM की चौकीदारी पर उठाए सवाल

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

पंजाब नेशनल बैंक से 11,300 करोड़ का घोटाला करके देशवासियों का पैसा लेकर विदेश भागने वाले हीरा व्यापारी नीरव मोदी के बाद अब कानपुर के विक्रम कोठारी कई बैंकों का 3600 करोड़ रुपये लेकर विदेश भाग गया।

इस खबर के सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चौकीदार वाला भाषण शेयर करके पूछ रहे हैं पीएम साहब आपकी चौकीदारी का क्या हुआ ?

मशहूर रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पर भी 3600 करोड़ से अधिक के गड़बड़झाले की खबरों से देश में हंगामा मचा है।कांग्रेस जहां इसके पीछे मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है, वहीं बीजेपी यूपीए सरकार पर ठीकरा फोड़ रही है।

सोशल मीडिया यूजर्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने वीडियो धड़ाधड़ शेयर कर रहे हैं, जिसमें वे जनता से खुद को देश का चौकीदार बनाने की अपील कर रहे हैं और कह रहे हैं कि चौकीदार बनने पर वे देश के खजाने पर किसी का पंजा नहीं पड़ने देंगे।

कई बैंकों का पैसा लेकर भागा-

शहर के जाने माने उद्यमी व रोटोमैक ग्रुप के मालिक विक्रम कोठारी सिर्फ इलाहाबाद बैंक के 352 करोड़ रुपये के ही कर्जदार नहीं हैं। इन पर बैंक ऑफ इंडिया का भी करीब 1395 करोड़ रुपये का कर्ज है।

विक्रम कोठारी की चार कंपनियों के नाम से शहर की बिरहाना रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच में चार अलग-अलग खाते हैं। ये सभी खाते वर्ष 2015 में एनपीए (नॉन परफार्मिंग एसेट) हो चुके हैं।

बैंक लगातार विक्रम कोठारी और फर्म के डायरेक्टरों से पत्राचार कर रहा है, लेकिन कर्ज की रकम नहीं चुकाई जा रही। बैंक ऑफ इंडिया की ओर से भेजे गए सामान्य नोटिसों का भी जवाब नहीं दिया जा रहा है।

कांग्रेस ने उठाए सवाल- 

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरुण यादव ने प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी के एक भाषण का वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि आप मुझे देश का चौकीदार बनाइए।

अरुण ने निशाना साधते हुए कहा है,’सुनिए देश के चौकीदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का चुनाव से पहले का भाषण और नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ललित मोदी, विजय माल्या और अब नीरव मोदी देश का पैसा लूट कर चुपचाप विदेश निकल गए। कहाँ है देश के चौकीदार?’

कहाँ है देश के चौकीदार ?

बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद भी नरेंद्र मोदी ने कई रैलियों में खुद को देश का चौकीदार बताया था। 27 दिसंबर 2016 को देहरादून में परिवर्तन रैली के दौरान उन्होंने कहा था-आप मुझे बताइए…क्या रिबन काटने के लिए हमें प्रधानमंत्री बनाया था, कुछ कर दिखाने के लिए बनाया है कि… नहीं बनाया है…।

आपने मुझे काम दिया है चौकीदार का। चौकीदार का काम दिया है, मैं चौकीदारी कर रहा हूं, कुछ लोग परेशान है। ऐसा कैसा चौकीदार आ गया, चोरों के सरदारों पर ही पहला वार कर रहा है।

सरफेसी एक्ट के तहत भेजा जाएगा नोटिस-

सामान्य नोटिसों का निर्धारित समय पूरा होने के बाद खातों में सुधार न होने पर बैंक के सेंट्रल ऑफिस ने आपत्ति जताई है। बैंक विक्रम कोठारी को अब सरफेसी एक्ट के तहत नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है। जल्द ही उद्यमी ने अपने एनपीए खातों में कर्ज की रकम जमा नहीं कराई तो बैंक बंधक संपत्तियों को कब्जे में ले लेगा।

अब तक कुल कर्ज बैंक कर्जा-

फिलहाल, इंडियन ओवरसीज बैंक ने रोटोमैक ग्रुप के मालिक विक्रम कोठारी के करीब 650 करोड़ रुपये के डिपॉजिट (एफडीआर) जब्त कर लिए हैं। बैंक ने यह कार्रवाई 1400 करोड़ रुपये का कर्ज न चुका पाने की वजह से की है।

विक्रम कोठारी का इसी बैंक पर अब भी 750 करोड़ रुपये बकाया है। रकम की वसूली के लिए अब बैंक डेब्ट रिकवरी ट्रिब्यूनल (ऋण वसूली अधिकरण) जाने की तैयारी कर रहा है।

शिवसेना ने संपादकीय में अपनी बात खत्म करते हुए कहा, “अब नीरव मोदी को आरबीआई का गर्वनर बना देना चाहिए, ताकि यह देश बर्बाद हो सके।”

PM मोदी के डेलीगेशन में शामिल भगौड़े नीरव मोदी की फोटो वायरल, मोदी सरकार पर सवालिया निशान !

11000 करोड़ रु. के PNB बैंक घोटाले का आरोपी, मोदी देश छोड़कर भागा, अंबानी परिवार का है दामाद

 भूतपूर्व मोदी भक्त, वर्तमान में मोदी पीड़ित… एक पत्रकार की लेखनी से निकला दर्द पढ़िए !

समाज के लिए बहुत काम करने हैं, लेकिन BJP सत्ता में रहते, मुझे जेल से बाहर आने नहीं देगी-चंद्रशेखर रावण

आतंकवाद को मिटाने की बात करने वाले, PM के 44 महीने के राज में, 286 जवान, 138 नागरिकों की मौत !

क्या कर्मकांड के सहारे देश चलाएगी BJP, कृषि मंत्री बोले हनुमान चालीसा पढ़ने से किसानों को राहत मिलेगी

Related posts

Share
Share