‘पाटीदारों और गुजरात की देन हैं सरदार पटेल’ जिन्होंने देश को संगठित कर आगे बढ़ाया- राहुल गांधी

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों गुजरात दौरे पर हैं। गुजरात के चुनावी माहौल में राहुल गांधी अपनी खोई सियासत पाने की जद्दोजहद कर रहे हैं। इस क्रम में उन्होंने गुजरात के जामनगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

गुजरात के जामनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लब भाई पटेल का आह्वान किया। उन्होंने ‘पाटीदार जय सरदार और जय पाटीदार’ के नारों के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की।

राहुल गांधी ने रैली में आए हजारों की संख्या में पाटीदार समुदाय के लोगों से कहा, पाटीदार समुदाय ने सरदार पटेल को दिया, गुजरात ने सरदार पटेल को दिया। सरदार पटेल देश के पहले गृहमंत्री थे जो गुजरात से आए। सरदार जी देश को संगठित करके आगे ले गए। राहुल ने कहा, अब गुजरात को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए नेतृत्व करना होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, नरेंद्र मोदी ने देश में गुजरात मॉडल को प्रमोट किया लेकिन बुरी तरह असफल रहा। राहुल गांधी ने लोगों से अपील करते हुए पुराने अमुल मॉडल की तरफ लौटने को कहा। उन्होंने कहा अमुल मॉडल ही एक ऐसा मॉडल है जहां समाज के सभी लोगों की सेवा की जाती है, जिसका उद्देश्य विकास है।

‘जय सरदार और जय पाटीदार’ के जयघोष के साथ राहुल गांधी ने साल 2015 में आरक्षण की मांग कर रहे 14 पाटीदार समुदाय को युवकों को भी याद किया। इन पाटीदार युवकों की पुलिसिया कार्रवाई के दौरान मौत हो गई थी।

उन्होंने कहा, जब पाटीदार युवकों ने बीजेपी सरकार से अपना अधिकार मांगा तो गोलियां मिलीं। राहुल ने कहा कि कांग्रेस का यह रवैया नहीं है, कांग्रेस सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करती है। राहुल गांधी ने गुजरात जैसे समृद्ध राज्य में बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे को भी उठाया।

आपको बता दें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिनों के अपने गुजरात दौरे पर हैं। उन्होंने बीते सोमवार को गुजरात में द्वारका मंदिर में पूजा करने के बाद अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी।

कमिश्वर की जांच में खुलासा, VC त्रिपाठी के गलत रवैये से भड़का छात्राओं का गुस्सा, दिल्ली तलब

देश की ही नहीं, विदेशी मीडिया को भी पता है कि अर्णब गोस्वामी का रिपब्लिक TV BJP का मुखपत्र है

पढ़िए ‘मोदी-शाह’ के काल में आपके भाजपाई होने के मायने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
Share