राज्यसभा टीवी का उर्मिलेश वाला मीडिया मंथन अब किसान पुत्र कवीन्द्र सचान के हवाले

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो।

राज्यसभा टीवी(RSTV) से हाल ही में वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश उर्मिल ने लोकप्रिय शो ‘मीडिया मंथन’ को अलविदा कह दिया था. उनके इस शो को छोड़ने के बाद कारणों को लेकर सोशल मीडिया पर बहस भी छिड़ गई थी. अब यही लोकप्रिय शो राज्यसभा टीवी के वरिष्ठ एंकर कवीन्द्र सचान को सौंपा गया है. कवींद्र इस शो का पहला एपिसोड शनिवार को कर भी चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- योगीराज पीएम की काशी के 24 थानों में से 23 पर सवर्णों का कब्जा

किसान पुत्र हैं कवीन्द्र- 

मूल रुप से उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के रहने वाले हैं कवीन्द्र. इनके पिता बीएल सचान किसान हैं. कवींद्र ने 2012 में राज्यसभा टीवी जॉइन किया था. चैनल के कई शो जैसे जनसंसद, देश-देशांतकर, तरकश के एंकर रहे हैं. वर्तमान में चैनल के शाम 7 और 8 बजे प्रसारित होन वाले शो के होस्ट है.

जी न्यूज से शुरू किया था करियर-

जी न्यूज के साथ 2001 में अपने करियर की बतौर खेल पत्रकार शुरुआत करने वाले कवींद्र ने 2002 में सहारा मीडिया ज्वाइन किया. वहां सहारा समय उत्तर प्रदेश के एंकर के रूप में प्रदेश के हर घर में इनका सौम्य और शालीन चेहरा जगह बनाने में काम हुआ. 8 साल सहारा में बिताने के बाद 2010 में लाइव इंडिया में बतौर एंकर जुड़ गए. एक साल वहां रहने के बाद 2012 में राज्यसभा टीवी आए और तब से यहीं हैं.

ये भी पढ़ें- जब नामवर सिंह ने उर्मिलेश से पूछा ठाकुर हो, नहीं  तो कौन जात हो?

सौम्य स्वभाव कवींद्र की पहचान-

अमूमन आजकल के एंकर चिल्लाने को अपनी काबिलियत मानते हैं ऐसे में कवीन्द्र ने अपनी अलग छवि बनाई है. कवीन्द्र शांति के साथ अपने पैनल में आने वाले गेस्ट को मौका देते हैं. यही सौम्य तरीका आज उनको राज्यसभा टीवी के सबसे अहम शो तक लेकर आया है.

इसे भी पढ़ें- संघी ना होने से पत्रकार उर्मिलेश पर निशाना, राज्यसभा टीवी के बााद प्रभात खबर का कॉलम भी बद

1 Comment

  • GVK Biosciences , 14 July, 2017 @ 10:13 pm

    490127 207391Its difficult to acquire knowledgeable individuals about this topic, and you sound like what happens youre speaking about! Thanks 759270

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
Share