‘फकीर पीएम’ झारखंड दौरे पर खा गए 44 लाख का खाना, 75 मिनट के दौरे पर 9 करोड़ रुपये खर्च

नई दिल्ली/रांची। नेशनल जनमत ब्यूरो।

खुद को फकीर कहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 1 घंटे 15 मिनट की साहेबगंज यात्रा पर झारखंड सरकार ने 9 करोड़ रुपये खर्च कर दिये हैं. इतना ही नहीं पीएम एक बार के खाने में ही 44 लाख रुपये का खाना खा गए. 75 मिनट की यात्रा के हिसाब से देखें तो प्रति सेकेंड 20 हजार रुपये खर्च किए गए प्रधानमंत्री की यात्रा पर.

अप्रेल में झारखंड के साहेब गंज आए प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा पर खर्च का बिल भी झारखंड की बीजेपी सरकार ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमअो) को भेज दिया गया. जवाब में पीएमअो ने राज्य सरकार से खर्च की आॅडिट रिपोर्ट मांगी है. अब सोशल मीडिया पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि खुद को फकीर कहने वाले पीएम का ऐसा राजशी अंदाज, इन्हें देश की भूखी जनता की फिक्र क्यों होगी भला.

44 लाख का खाया खाना- 

राज्य सरकार की ओर से जो बिल भेजा गया है, उसमें 44 लाख रुपये का खर्च भोजन की व्यवस्था पर दिखाया गया है. बताया गया है कि प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व जिला प्रशासन ने मुख्य सचिव के निर्देश पर शहर को खूबसूरत रूप देने का पूरा प्रयास किया था. कई सड़काें को चमकाया गया. कई हेलीपैड बनाये गये. अतिथियों के लिए ठहरने, खाने-पीने व वाहन की व्यवस्था की गयी थी.

इसे भी पढ़ें…जानिए बेतुके फैसले नोटबंदी से परेशान लोगों के लिए और कितनी मंहगाई लेकर आएगा GST

 मोदी के दौरे का खर्चा है 20 हजार रूपए प्रति सेकेंड

सोशल मीडिया पर इस बात की भी बड़ी छिड़ी हुई है कि एक तरफ प्रख्यात अर्थशास्त्री अर्जुन सेनगुप्ता कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक देश की 77 फीसदी आबादी 20 रूपए प्रतिदिन भी नहीं कमा पा रही है,वहीं दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री मोदी फिजूलखर्ची करते हुए अपनी यात्राओं पर हर सेकेंड 20 हजार रूपए खर्च कर रहे हैं।

एक आंकड़ा तो ये भी है कि देश के 90 फीसदी किसान की खेती से कमाई 10 रूपए प्रतिदिन की भी नहीं है. खेती लगातार घाटे का सौदा बनती जा रही है औऱ इसीलिए किसान आत्महत्या कर रहा है। ऐसे देश में जिसके प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने एक टाइम भूखे रहकर जवानों और किसानों के सम्मान में एक मिशा पेश की थी आज उसी देश के प्रधानमंत्री अपने मंहगें खाने और महंगे सूट पहनने की मिशालें पेश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें…सीएम योगी के गोरकपुर में बीजेपी नेता के बेटे में ने किया मानसिक बीमार लड़की से बलात्कार

आपको बता दें कि 6 अप्रैल को पीएम मोदी झरखंड दौरे पर थे, यहां उन्होंने साहेबगंज में गंगा नदी पर मल्टी-मॉडल टर्मिनल की सौगात दी थी, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि पीएम मोदी के इस दौरे पर 9 करोड़ रुपए खर्च कर दिए गए, जो पार्टी खुद को सिद्धांतवादी बताती हो उसके नेता के सवा घंटे के दौरे पर 9 करोड़ रुपए का खर्च कई सवाल खड़े करता है ।

हर सेकेंड 20 हजार रुपए खर्च हुए- 

पीएम मोदी के झारखंड  दौरे पर सवा घंटे में 9 करोड़ यानि कि हर सेकेंड 20 हजार रुपए खर्च हो रहे थे, बात यहीं खत्म नहीं हुई है, इसका बिल बाकायदा प्रधानमंत्री कार्यालय यानि PMO को भेजा गया, जिसके बाद नाराज PMO ने इस मामले की ऑडिट रिपोर्ट मांगी है ।

इसे भी पढ़ें…फेसबुक पर मायावती व भीमवाद को गाली देने वाली मैडम अपरिचित को एक बहुजन का खुला खत

2 Comments

  • GVK BIO , 14 July, 2017 @ 6:41 pm

    561195 25272Completely pent subject matter, appreciate it for selective info . 797942

  • GVK Biosciences , 14 July, 2017 @ 8:55 pm

    659070 313690Why didnt I consider this? I hear exactly what youre saying and Im so pleased that I came across your weblog. You actually know what youre talking about, and you created me feel like I need to learn a lot more about this. Thanks for this; Im officially a huge fan of your weblog 677416

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
Share