You are here

गौरी लंकेश की हत्या पर बोले एआर रहमान, ये मेरे सपनों का भारत नहीं है

नई दिल्ली/मुंबई। नेशनल जनमत ब्यूरो।

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के कई दिन बीत जाने के बाद भी कर्नाटक पुलिस उनके हत्यारों का सुराग नहीं लगा पाई है। कर्नाटक सरकार ने हमलावरों पर 10 लाख रुपये का ईनाम घोषित कर दिया है। इस घटना पर लोगों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। देशभर में गौरी लंकेश के समर्थन में हो रहे प्रदर्शनों के बीच जाने माने संगीतकार एआर रहमान ने भी अपना आक्रोश व्यक्त किया है।

मशहूर संगीतकार और ऑस्कर विजेता एआर रहमान ने मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, मैं इस घटना को लेकर दुखी हूं। उन्होंने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि देश में मौजूदा हालात उस भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करते जिसे वह जानते हैं।

इस तरह की चीजें भारत में नहीं होती हैं। मैं चाहता हूं कि भारत प्रगतिशील और दयालु हो। एआर रहमान ने ये बातें अपनी आने वाली फिल्म वन हार्ट: द एआर रहमान कंसर्ट फिल्म के प्रीमियर के मौके पर कहीं।

बेंगलूरू में हुई लंकेश की हत्या के मामले में पूछे जाने पर रहमान ने कहा, “मैं इसे घटना से बहुत दुखी हूं. उम्मीद करता हूं कि इस तरह की घटनाएं भारत में नहीं होनी चाहिए. अगर यह घटनाएं भारत में होती हैं तो यह मेरा भारत नहीं है. मैं चाहता हूं कि मेरा देश तरक्की पसंद और नरमदिल हो.”

गौरी लंकेश की हत्या पर न सिर्फ रहमान बल्कि बॉलीवुड एक्टर स्वरा भास्कर और जीशान अय्यूब ने भी कड़ा गुस्सा जताया था. गौरी लंकेश की 5 सितंबर को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी.

इस मौक पर उनसे उनकी बायोपिक के बारे में पूछे जाने पर ए.आर. रहमान ने कहा, “मैं अभी जवान हूं. शायद मेरे जाने के बाद कोई इससे बनाने की कोशिश करेगा.” रहमान ने इस मौके पर दावा किया कि लोगों ने उनकी इस जैसी फिल्म पहले नहीं देखी होगी.

गौरी लंकेश की हत्या को लेकर राजनीतिक बहसबाजी भी तेज हो गई है। बीजेपी ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर सुरक्षा मुहैया न कराने का आरोप लगाया है। बताते चलें कर्नाटक के बीजेपी विधाययक ने अपने बयान में कहा कहा था कि गौरी लंकेश संघ के खिलाफ न लिखतीं तो शायद जीवित होतीं।

UPPSC के गेट पर ‘यादव आयोग’ लिखने वालों के राज में APO पद पर 40 फीसदी ब्राह्मणों का चयन

भगवा गुंडई: BJP विधायक की धमकी, गौरी लंकेश अगर RSS के खिलाफ न लिखतीं तो आज जीवित होतीं

रामराज: BJP विधायक ने ठेकेदार से मांगी घूस, बोले बिना लेन-देन के तुम मेरे एरिया में काम नहीं कर सकते

भगवाराज: UP की बेसिक शिक्षा मंत्री का फरमान, रविवार को भी स्कूल खोलकर मनाएं PM मोदी का जन्मदिन

ये है मोदी नीति: देश में मिटा रहे मुगलों के निशान, विदेश में मुगल बादशाह की मजार पर सम्मान के फूल

 

 

Related posts

Share
Share