You are here

नोटबंदी के आलोचक रहे, RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को राज्यसभा भेजेगी केजरीवाल की ‘आप’ !

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

आम आदमी पार्टी ने भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर और नोटबंदी के आलोचक रहे रघुराम राजन को पार्टी उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा सदस्यता की पेशकश करके एक तीर से कई निशाने साधे हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी एक आप नेता ने राज्यसभा में दिल्ली की अगले साल जनवरी में खाली हो रही तीन सीटों पर पार्टी के किसी नेता को उम्मीदवार न बनाए जाने की जानकारी दी।

पार्टी नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि इस बाबत रघुराम राजन से संपर्क किया गया है. लेकिन राजन की तरफ से फिलहाल इस पेशकश पर कोई जवाब नहीं मिला है.

नेता की जगह समाजसेवी या कानूनविद को तवज्जो देगी पार्टी- 

आप नेता की मानें तो आप नेतृत्व ने संसद के उच्च सदन के लिए अपने किसी नेता को उम्मीदवार नहीं बनाने का निर्ण. लिया है. इसके लिए राजन के अलावा दो अन्य उम्मीदवारों के लिए पार्टी को किसी कानूनविद और प्रतिष्ठित समाजसेवी की तलाश है.

दिल्ली से राज्यसभा की तीन सीटों पर कांग्रेस के जनार्दन द्विवेदी, डॉ. कर्ण सिंह और परवेज हाशमी सांसद हैं. इनका कार्यकाल अगले साल जनवरी में खत्म हो रहा है. इन तीनों सीटों पर दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में 66 विधायकों वाली आप के तीनों उम्मीदवारों की जीत तय है.

राज्यसभा की सदस्यता के लिए आप के किसी नेता को मैदान में नहीं उतारने के फैसले से संसद के उच्च सदन में पहुंचने का पार्टी नेता कुमार विश्वास का दावा भी निष्प्रभावी हो गया है. इससे पार्टी के अंदर राज्यसभा की सदस्यता को लेकर मचा घमासान भी खत्म करने में पार्टी नेतृत्व को मदद मिलेगी.

नोटबंदी के 1 साल: मोदी सरकार नोटबंदी के दौरान मारे गए लोगों की मौत का जश्न मना रही है- विपक्ष

विश्व रेडियोग्राफी डे विशेष- भारत में डार्क रूम एक्स-रे से आधुनिक सीटी स्कैन तक का सफर

किस बात का डर है सरकार, सूचना-प्रसारण मंत्री का फरमान, बिना इजाजत मीडिया से बात न करें अधिकारी

परशुराम को इंजीनियर बताने वाले CM मनोहर पर्रिकर की मीडिया को वैज्ञानिक सोच रखने की नसीहत

गुजरात चुनाव: पूर्व PM मनमोहन सिंह बोले कानूनी डकैती थी नोटबंदी, भारत के बजाय चीन को हुआ फायदा

देश भर में प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण की मांग करके CM नीतीश कुमार ने खेला बड़ा राजनीतिक दांव

 

Related posts

Share
Share