You are here

RSS की विचारधारा थोपने की वजह से विश्वविद्यालयों का माहौल खराब हो रहा है- अखिलेश यादव

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो।

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने विश्वविद्यालयों में हो रही छेड़छाड़ के लिए बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद विश्वविद्यालयों की गरिमा में गिरावट आई है।

29 सितंबर को अखिलेश यादव से कई विश्वविद्यालयों के छात्र भेंट करने पहुंचे जिसमें जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय, एमिटी यूनिवर्सिटी, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के छात्र शामिल थे।

अखिलेश यादव ने छात्रों के साथ मुलाकात के दौरान विश्वविद्यालयों की स्वायत्तता पर हो रहे हमलों पर चिंता जताई और कहा कि परिसर में सुरक्षा के साथ पठन-पाठन का स्वतंत्र एवं स्वस्थ वातावरण रहना चाहिए।

उन्होंने कहा सन् 2019 में परिवर्तन का अवसर मिलेगा। नौजवान अभी से तैयारी करते रहें। छात्र अपने पठन पाठन पर ध्यान रखें और अन्याय के विरूद्ध आवाज भी उठाते रहे।

उन्होंने कहा, भाजपा की सरकारें आरएसएस की विचारधारा थोपने की कोशिश में हैं जिससे विश्वविद्यालय में अराजकता और छात्र असंतोष व्याप्त है।

अखिलेश यादव ने कहा, असहमति की आवाज को दबाने की कोशिश से छात्रों का मनोबल कुचलने की साजिश है। जबसे केन्द्र में भाजपा की सरकार बनी है शिक्षा संस्थानों का शैक्षिक वातावरण प्रदूषित होने लगा है। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष के मुताबिक, नौजवान ही हमेशा व्यवस्था परिवर्तन का वाहक बनता है।

सशक्त पुलिस का इस्तेमाल अपराधियों के खिलाफ नहीं, जनाक्रोश दबाने के लिए किया जाएगा-मायावती

बुंदेलखंड कुर्मी समाज के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह 3 को म.प्र. के छतरपुर में

 छेड़छाड़ के गढ़ बन गए हैं UP के विश्वविद्यालय, अब AU में छात्रा से छेड़खानी, छात्र निष्कासित

राजस्थान का रामराज: दिल्ली की महिला के साथ 23 लोगों ने किया बलात्कार, 6 गिरफ्तार

भारत के सभ्य होने की राह में रोड़ा बन चुके अध्यात्म, अंधविश्वास, कर्मकांड का इलाज कैसे संभव है? (पार्ट-2)

अखिलेश से मिलने के बाद ‘मुलायम’ हुए नेताजी, बोले शिवपाल को अखिलेश से संबंध सुधारने की पहल करनी होगी

गुजरात का रामराज: दलित की स्टाइलिश मूंछों से नाराज सवर्णों ने की पिटाई, मामला दर्ज

Related posts

Share
Share