You are here

BJP अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति में 300 गुना बढ़ोत्तरी की खबर, मीडिया संस्थानों ने NEWS PORTAL से हटाई

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो

टाइम्स ऑफ इंडिया, नवभारत टाइम्स, आउटलुक, इकऩॉमिक्स टाइम्स जैसे मीडिया संस्थानों के न्यूज पोर्टल पर दिखने वाली एक खबर अब हटा ली गई है। खबर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति में 300 गुना बढ़ोत्तरी के लेकर थी। पहले से ही सरकार भक्ति का आरोप झेल रही ‘गोदी मीडिया’ की इस कदम के बाद हर तरफ आलोचना हो रही है।

अमित शाह ने खुद दिया है हलफनामा- 

गुजरात से राज्यसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों ने अपने नामाकंन पत्र भर दिये है. नामांकन भरते समय ही उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी संपत्तियों का खुलासा भी किया है. टाइम्स ऑफ इंडिया ने खबर छापकर बताया था कि 5 साल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति 300 फीसदी बढ़ी है.

इसे भी पढ़ें-MP,MLA बहुत बना लिए अब पटेल के वंशजों को CM बनाने के लिए संघर्ष करना होगा- मंत्री जय कुमार ‘जैकी’

खबर खूब प्रचारित भी हुई इसके कुछ ही घंटे बाद खबर टाइम्स ऑफ इंडिया समूह के सभी वेबपोर्टल से हटवा दी गई थी। इसको लेकर सोशल मीडिया में लोगों ने मीडिया के इस चरित्र पर खूब उंगलियां उठाईं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कांग्रेस से बीजेपी में आए बलवंत सिंह राजपूत और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमत पटेल की भी संपत्ति में इजाफा देखने को मिला है.

अमित शाह  की संपत्ति 300 गुना बढ़ी है- 

2012 में उनकी चल संपत्ति जहां 1.90 करोड़ रुपए की थी जो अब यह बढ़कर 19 करोड़ हो गई है. अपने ऐफिडेविट में शाह ने अपनी संपत्ति का जो ब्यौरा दिया है उसके अनुसार उन्हें 10.38 करोड़ रुपए की चल संपत्ति पैतृक तौर पर भी मिली है.

इसे भी पढ़ें-भगवाराज: CM के आदेश पर वाहन चेकिंग कर रहे दारोगा ने रोकी BJP नेता की कार, छूने पड़ गए पैर

पिछले 5 साल में शाह और उनकी पत्नी की चल और अचल संपत्ति में कुल 300 फीसदी का इजाफा हुआ है. 2012 में उनकी कुल संपत्ति 8.54 करोड़ रुपए थी, वह बढ़कर 2017 में 34.31 करोड़ रुपए हो गई है.

कांग्रेस से बीजेपी में आए बलवंत सिंह राजपूत-

कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत अगर राज्यसभा पहुंचते हैं तो वह गुजरात के सबसे मालदार राज्यसभा सदस्यों में से एक होंगे. उनके पास चल और अचल संपत्ति मिलाकर 2012 में 263 करोड़ रुपए की संपत्ति थी, जो 2017 में बढ़कर 316 करोड़ रुपए तक पहुंच गई.

राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल-

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल की संपत्ति में भी काफी वृद्धि हुई है. चुनावी हलफनामे के अनुसार 2011 से 2017 तक में उनकी संपत्ति में 123 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. फिलहाल गुजरात से राज्यसभा सदस्य पटेल की सालाना आय 15,10,147 रुपए है. उनकी पत्नी की सालाना आमदनी 20,15,900 रुपए है. पटेल दंपती की कुल सालाना आय चुनावी हलफनामे के अनुसार 35,26,047 रुपये है.

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर दंगा मामले में CM आदित्यनाथ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, हाईकोर्ट ने UP सरकार से मांगा जवाब

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी-

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी और उनके पति जुबिन इरानी की संपत्ति में भी 80 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इरानी दंपती की 2014 में 4.91 करोड़ रुपए अचल संपत्ति बढ़कर अब 8.88 करोड़ रुपए हो गई है. केंद्रीय मंत्री के पति की संपत्ति में तो वृद्धि हुई है, लेकिन खुद उनकी निजी संपत्ति में कोई इजाफा नहीं हुआ है.

Related posts

Share
Share