You are here

भगवाराज: दारोगा और सिपाही ने किया मकान मालिक की नाबालिग लड़की से रेप, पुलिस मामला दबाने में जुटी

नई दिल्ली/मथुरा, नेशनल जनमत ब्यूरो।

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के सुशासन में सूबे की बहन बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। प्रदेश में दरिंदे आए दिन लड़कियों के साथ रेप जैसी शर्मनाक वारदात को अंजाम देते हैं।

सबसे बड़ी बात ये है अब तो योगी सरकार के पुलिसकर्मी भी रेप करने का कोई मौका नहीं चूकते। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश में हुआ है जहां वर्दी को शर्मसार करते हुए एक दारोगा और एक सिपाही ने एक नाबालिग से रेप किया।

ये ताजा घटना उत्तर प्रदेश के मथुरा की है। जहां दो पुलिसकर्मियों पर एक नाबालिक बच्ची से रेप करने का आरोप लगाया गया है। ये दोनों सिपाही पीड़िता के घर में किराये पर रहते थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गोविंदनगर क्षेत्र के लालदरवाजे पर एक मकान में पीआरवी 100 पर तैनात दारोगा रमाकांत पांडेय और सिपाही प्रवीन उपाध्याय कई महीनों से किराए पर रह रहे थे. मकान मालिक की 14 वर्षीय पुत्री मकान में अकेली हो जाती थी। उसके पिता के जाते ही दारोगा और सिपाही उसके साथ छेड़छाड़ करते रहते थे.

विरोध करने पर मां-बाप को झूठे मामले में जेल भेजने की धमकी देते थे. सिपाही ने 20 सितंबर को आरती को फोन किया और एक होटल में आने को कहा. आरती अपनी छोटी बहन के साथ गोविंदनगर थाना क्षेत्र के होटल में गई. जहां आरती के साथ दारोगा और सिपाही ने बलात्कार किया.

पीड़ित परिवार न्याय की गुहार के लिए पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगाता रहा. लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पुलिस अधिकारियों के बार-बार चक्कर लगाने को देखकर सिपाही और दारोगा ने पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बनाया.

आखिरकार मीडिया और समाज सेविका के संज्ञान में आने के बाद एसएसपी स्वप्निल ममगाई ने सिपाही प्रवीन उपाध्याय और दारोगा रमाकांत पांडेय को लाइन हाजिर कर दिया और पूरी घटना की जांच के आदेश दिए.

वहीं समाज सेविका लक्ष्मी गौतम ने कहा कि पीड़िता ने बताया कि वो ट्यूशन से अपनी छोटी बहन के साथ लौट रही थी. तभी बाइक पर एक सिपाही आया और इन्हें अपने साथ बैठाकर एक होटल में ले गया. जहां पीड़िता की छोटी बहन को बाथरूम में बंद कर दिया.

जबकि नाबालिग को फ्रूटी में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. उसके साथ रेप किया. इसके बाद दारोगा और सिपाही ने पीड़िता को डरा धमकाकर घटना के बारे में किसी को नहीं बताने की धमकी दी.

चीफ जस्टिस बनने से रोकने के लिए जयंत पटेल का कोलेजियम ने किया ट्रांसफर, तो थमा दिया इस्तीफा

BHU के बाद अब IIT कानपुर में भी लड़कियों से छेड़छाड़, रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

बेतुका बयान देने वाले चीफ प्रॉक्टर ओएन सिंह हटाए गए, VC बोले छुट्टी जाने से अच्छा है इस्तीफा दे दूं

कुलपति त्रिपाठी का एक और कारनामा, यौन उत्पीड़न के ‘दोषी’ को बना दिया विश्वविद्यालय अस्पताल का हेड

UP में असुरक्षित बेटियां: अब UGC ने भी माना छेड़छाड़ की घटनाओं में UP के विश्वविद्यालय अव्वल

बुंदेलखंड: बाबा साहेब की प्रतिमा पर डाली ‘जूतों की माला’, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस का लाठीचार्ज

पाटीदारों और गुजरात की देन हैं सरदार पटेल’ जिन्होंने देश को संगठित कर आगे बढ़ाया- राहुल गांधी

 

Related posts

Share
Share