You are here

BJP सांसद बोले, मोदी कितने ही सपने देख लें, केन्द्र सरकार की योजनाएं धरातल पर नहीं आ पा रहीं

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

किसी ने सच ही कहा है सच्चाई छुप नहीं सकती, बनावट के उसूलों से। ये लाइनें मौजूदा बीजेपी सरकार पर बिल्कुल सटीक बैठती हैं। इसलिए गाहे-बेगाहे उनकी पार्टी के अंदर से ही सच्चाई के बोल फूट पड़ते हैं।

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के बाद सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी भी पीएम मोदी की कथनी-करनी पर फर्क होने पर सवाल उठा चुके हैं। अब इसी कड़ी में बीजेपी सांसद अनूप मिश्रा का नाम जुड़ गया है।

केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन पर निगरानी की कमी बताते हुए भाजपा के एक सांसद ने कहा है कि प्रधानमंत्री कितने ही सपने देख लें लेकिन योजनाएं धरातल पर नहीं उतर रहीं ना ही आम आदमी को कोई फायदा होने वाला है।

मध्य प्रदेश के मुरैना से सांसद अनूप मिश्रा ने लोकसभा में प्रश्नकाल में बुधवार को कहा, ‘मोदी जी कितसुने ही सपने देख लें, लेकिन धरातल पर योजनाएं नहीं उतरतीं तो आम आदमी को कोई फायदा नहीं होने वाला.’

इससे पहले उन्होंने देश में योजनाओं के मूल्यांकन को लेकर अपने पूरक प्रश्न में पूछा कि मोदी सरकार इतनी योजनाएं चला रही है लेकिन उनमें जवाबदेही तय नहीं की जाती. उन्होंने कहा कि योजनाओं पर निगरानी जरूरी है जिससे जनता को लाभ मिल सके.

मिश्रा ने अपने प्रश्न के जवाब में योजना मंत्री के उत्तर पर असंतोष प्रकट करते हुए अपने संसदीय क्षेत्र में कुछ योजनाओं पर अमल का उदाहरण दिया और कहा, ‘योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए कौन जिम्मेदार है. जवाबदेही किसकी है.’

योजना मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अपने उत्तर में कहा कि सरकार के मंत्रालय अपनी योजनाओं का मूल्यांकन करते हैं. जवाबदेही तय होती है, तभी मूल्यांकन होता है.

लखनऊ: 2019 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, पिछड़ों को जोड़ने की कवायद तेज, भागीदारी का दिया भरोसा

गुजरात: मोहल्ले से दलित की शवयात्रा निकालने पर, बेटे को सवर्णों ने पीटा, पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार

21 दिन तक अनशन, खून से लिखे खत, अब ‘हिन्दी’ के सम्मान के लिए 12 को विधानसभा घेरेगें न्यायिक सेवा के छात्र

जितेन्द्र यादव फर्जी एनकाउंटर: SI गिरफ्तार,सपा बोली जाति देखकर गोली मरवा रही है योगी सरकार

गेहूं से विश्व का सबसे बड़ा सिक्का बनाने वाले किसान शैलेन्द्र उत्तम योगी सरकार की उपेक्षा से दुखी

Related posts

Share
Share