You are here

इधर वसूली में लगा CM योगी का एंटी रोमियो दस्ता, उधर छेड़छाड़ के चलते कानपुर की छात्रा ने छोड़ा स्कूल

नई दिल्ली/कानपुर। नेशनल जनमत ब्यूरो 

‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं’ और नारी सुरक्षा का नारा देकर उत्तर प्रदेश में सत्ता में आई आदित्यनाथ सरकार में लड़कियों के साथ होने वाले अपराध कम होने के बजाए बढ़ गए हैं। हालांकि सरकार बनते ही सीएम आदित्यनाथ ने लड़कियों को सुरक्षा के नाम पर एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन भी किया था। लेकिन प्रदेश मेंं हो रही घटनाओं ने ये साबित कर दिया है कि उनका एंटी रोमियो दस्ता सिर्फ वसूली में मशगूल है।

छेड़छाड़ की एक ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में हुई है। जहां पर एक मनचले से आजिज आकर कक्षा 11 की छात्रा को स्कूल छोड़ना पड़ा। दरिंदे ने लड़की को एसि़ड अटैक की धमकी दी जिसके बाद बच्ची ने सुरक्षा के चलते स्कूल छोड़ना ही मुनासिब समझा।

लड़की ने अंकित नाम के मनचले के खिलाफ एक महीने पहले छेड़छाड़ की शिकायत की थी। बीते शनिवार को जब लड़की कॉलेज जा रही थी तो आरोपी ने उसके साथ छेड़छाड़ की और अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया। उसने लड़की को धमकी दी अगर वह उसकी बात नहीं मानेगी तो तेजाब डालकर जला डालेगा।

जब लड़की के परिजनों को इस धमकी के बारे में पता चला तो वो लड़की को स्कूल छुड़वाने पर बाध्य हो गए। लड़की का पिता पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने गया लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया। सीनियर पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज किया गया।

आरोपी अंकित को अरेस्ट कर उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारी बीएम वर्मा ने कहा, लड़की के पिता ने मुझसे इस मामले में पहले भी संपर्क किया था। उन पुलिसवालों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा, जिन्होंने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया था।

लड़कियों के लिए उत्तर प्रदेश बना अपराध प्रदेश- 

आपको बता दें यूपी में यह लड़की के साथ छेड़छाड़ की कोई पहली घटना नहीं है। कुछ दिनों पहले लखीमपुर खीरी में दो बहनों के साथ रेप करने के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी। यहीं पर एक मनचले ने लड़की का सरेआम हाथ काट दिया था। वहीं बलिया में एक सिपाही ने नाबालिग लड़की से रेप को अंजाम दिया।

हालिया दिनों ने यूपी के सोनभद्र में भी नाबालिग लड़की के साथ रेप की घटना हुई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक महिला से रेप करने के बाद उसकी नाक काट ली गई। वहीं सहारनपुर में पति और पिता के सामने एक महिला के साथ दरिंदो ने रेप किया।

Related posts

Share
Share