You are here

बुलेट ट्रेन की हिंदी पूछने से खफा हो गए, हिन्दी, हिन्दु, हिन्दुस्तान की बात करने वाली BJP के वित्त मंत्री

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो।

वित्त मंत्री अरुण जेटली प्रचंड लहर के बाद भी 2014 के लोकसभा चुनाव में अमृतसर सीट से चुनाव हार गए थे। इसकी वजह शायद उनका जनता से कोई जुड़ाव ना होना है। रविवार को अरुण जेटली ने जिस तरह से सेमीनार में एक आदमी को झिड़का उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वित्त मंत्री जनता के बारे में किस तरह की राय रखते हैं।

दरअसल रविवार को राजधानी दिल्ली में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक सेमीनार को संबोधित किया। संबोधन के दौरान वित्त मंत्री ने बुलेट ट्रेन की खूबियों का बखान किया। जब अरुण जेटली बुलेट ट्रेन के बारे में बता रहे थे इस दौरान उन्हें अपने भाषण को बीच में रोकना पड़ा। जिसके बाद जो कुछ हुआ वो बेहद हास्यास्पद है।

दरअसल अरुण जेटली एक सेमिनार में बुलेट ट्रेन को भारत में लाने के प्रयास के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शान में कसीदे पढ़ रहे थे।ठीक उसी वक्त सामने बैठे एक शख्स ने उनसे पूछ लिया कि अरुण जी बुलेट ट्रेन को हिंदी में क्या कहते हैं? हिंदी में अंग्रेजी मत बतियाइए।

शख्स के सवाल पूछते ही वित्त मंत्री आगबबूला हो गए। उन्होंने उस व्यक्ति को फटकार लगाते हुए कहा, प्लीज गंभीर हो जाइए। आपको एक बार नोटिस कर लिया गया है। गंभीर होने का प्रयास कीजिए।

आपको बता दें ये वाकया उस समय हुआ जब अरुण जेटली ने बुलेट ट्रेन को लेकर अपनी सरकार की पीठ थपथपा रहे थे। इस मौके पर अरुण जेटली बोले भारत में बुलेट ट्रेन चलाने का शिलान्यास हो चुका है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी शिलान्यास के मौके पर भारत आए थे। शिलान्यास के बाद पीएम मोदी ने गर्व से कहा था, “यह न्यू इंडिया है, इसके सपनों की उड़ान अनंत है।

गौरतलब है कि देश में 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है और इसके बाद कई सरकारी दफ्तरों में हिंदी सप्ताह या फिर हिंदी पखवाड़े का आयोजन होता है। अभी भी देशभर में कई सरकारी दफ्तरों में हिंदी पखवाड़ा मनाया जा रहा है, ऐसे में वित्तमंत्री के बुलेट ट्रेन के भाषण के समय उनसे बुलेट ट्रेन की हिंदी पूछ ली गई तो इसमें कौन सी आफत आ गई?

DU में सामाजिक न्याय के लिए संघर्षरत प्रोफेसर के खिलाफ, BJP समर्थित टीचर फ्रंट ने दर्ज कराई FIR

सबकः दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारकर बुरी तरह पीटने वाले, 8 राजपूतों को तीन-तीन साल की सजा

BHU VC की तानाशाही: लाठीचार्ज के बाद, गर्ल्स हॉस्टल खाली कराकर, छात्राओं को जबरन घर भेजने का फरमान

BHU: ‘तुम रेप कराने के लिए रात में बाहर जाती हो’ क्या ऐसे कुलपति को बर्खास्त नहीं करना चाहिए PM मोदी को ?

PM की काशी: VC के निर्देश पर देर रात BHU में पुलिस घुसने से बवाल, न्याय मांग रहीं छात्राओं पर बरसाई लाठियां

पटेल-दलित आंदोलन का दिखने लगा असर, गुजरात चुनाव से पहले BJP नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

नोएडा से अगवा कर लड़की से चलती कार में सामूहिक बलात्कार, दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर के पास फेंका

 

 

Related posts

Share
Share