You are here

इलाहाबाद वि.वि. की वेबसाइट हैक, तिरंगा जलाते फोटो पोस्ट की लिखा ‘कश्मीर बनेगा पाकिस्तान’

नई दिल्ली/इलाहाबाद। नेशनल जनमत  ब्यूरो 

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पाकिस्तान परस्त संगठन चरमपंथी संगठन ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट हैक कर ली है। वेबसाइट हैक करने वाले संगठन ने बकायदा लिखा है HACKED BY PHC उसके नीच लिखा है कश्मीर चैप्टर।

बुरहान वानी की तस्वीर लगाकर लिखा है आई एम वानी. आई एम पाकिस्तानी।

हैकर्स ने इसके अलावा दो तस्वीरें भी पोस्ट की हैं,  दोनों तस्वीरों में तिरंगे को जलाते हुए दिखाया गया है। नीच बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है। कश्मीर बनेगा पाकिस्तान।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वेबसाइट खोलने पर यही सब स्क्रीन पर नजर आएगा और बैकग्राउंड में एक म्यूजिक लगाया गया है। वेबसाइट हैक होने की सूचना सबसे पहले एक फेसबुक पेज इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कनेक्ट के माध्यम से नेशनल जनमत तक पहुंची।

देखिए वेबसाइट की लिंक-http://www.allduniv.ac.in/

इससे पहले भी हैक हुई हैं डीयू और आईआईटी की वेबसाइट-

इससे पहले अप्रेल 2017  में ही DU, IIT Delhi, AMU सहित 10 संस्थानों की वेबसाइटें हैक कर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पोस्ट किए
गए थे। देश के चार प्रमुख शिक्षण संस्थानों- दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू), अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू), आईआईटी दिल्ली और आईआईटी बीएचयू की वेबसाइटों सहित 10 आधिकारिक वेबसाइटों को हैक कर लिया गया था और उन पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे पोस्ट कर दिए गए थे।

हैकर समूह ने अपना नाम ‘पाकिस्तान हैकर्स क्रू’ (पीएचसी) बताया था और कहा, ‘कुछ भी हटाया या चुराया नहीं गया. केवल भारतीयों तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए यहां हैं.’ हैक की गई दूसरी वेबसाइटों में कोटा विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा स्थित आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी, कोलकाता स्थित आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, नेशनल एयरोस्पेस लेबोरेट्रीज और बोर्ड ऑफ रिसर्च इन न्यूक्लियर साइंसेज (बीआरएनएस) शामिल थीं।

इन वेबसाइटों पर लिखे संदेश में कहा गया,था कि ‘भारत सरकार और भारत की जनता का अभिवादन. क्या आपको पता है कि आपके तथाकथित नायक (सैनिक) कश्मीर में क्या कर रहे हैं? क्या आप जानते हैं कि वे कश्मीर में कई बेगुनाह लोगों को मार रहे हैं.’

Related posts

Share
Share