You are here

सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो डालकर नफरत फैलाने वाला BJP की आईटी सेल का नेता गिरफ्तार

नई दिल्ली। कोलकाता। नेशनल जनमत ब्यूरो।

कोलकाता के बसीरहाट में सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के खिलाफ पोस्ट करने पर भड़के दंगे पर राजनीतिक दलों ने अपनी रोटियां सेकना शुरू कर दिया है। खबर ये है कि सोशल मीडिया पर गलत वीडियो डालकर नफरत फैलाने के आरोपी भारतीय जनता पार्टी के नेता तरुण सेन गुप्ता को कोलकात पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

तरूण सेनगुप्ता भाजपा की आईटी सेल का आसनसोल मंडल का सचिव है और उस पर आरोप है कि उसने हनुमान जयंती के मौके पर पुलिस लाठीचार्ज का एक फर्जी वीडियो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फोटो के साथ फेसबुक पर पोस्ट किया था। पश्चिम बंगाल सीआइडी ने उन्हे हिरापुर थाना इलाके के राधानगर रोड स्थित घर से गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ें…यादव परिजनों के साथ कुर्मी, पाल, मौर्या, पासी, समाज की मांग , CBI से जांच हो ब्राह्मणों की मंशा साफ हो

जांच अधिकारियों का दावा है कि तरुण ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फोटो के साथ पुलिस लाठीचार्ज का फर्जी वीडियो अपने फेसबुक पर पोस्ट किया था। वीडियो में पुलिस की कार्रवाई के बारे में लिखा था कि  ‘यह पाकिस्तान या बांग्लादेश नहीं, बंगाल का वीरभूमि है।

तरुण ने अपने फेसबुक पोस्ट पर एसपी और एडीशन एसपी पर लगाए गंभीर आरोप

तरुण ने अपने फेसबुक पेज पर वीरभूमि जिले के एसपी और एडीशनल एसपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘यहां के एसपी निशांत परवेज व एएसपी फरहात अब्बास ने हनुमान भक्तों पर बर्बर लाठी चार्ज करवाया है और अपने वास्तविक कर्तव्यों को पीछे छोड़ मजहबी कर्तव्यों को निभाया है’। ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीति के कारण ऐसी घटनाएं हो रही हैं ताकि दूसरा बांग्लादेश बनाया जा सके।’ तरुण के इस पोस्ट के बारे में सीआइडी का दावा है कि उनके द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो फर्जी है। वे इसके जरिए बंगाल में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें…तस्कर निकला भूपेन्द्र नारायण मिश्र उर्फ मौनी बाबा, पत्नी समेत एसटीएफ ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

भाजपा का दावा,तरुण को फंसाया जा रहा है-

भाजपा का दावा है कि उनका नेता तरुण सेनगुप्ता पूरी तरह से बेकसूर हैं और उनको राजनीतिक साजिश के तरत फंसाया जा रहा है। आपको बता दें कि अभी तीन दिन पूर्व हरियाणा भाजपा की नेता विनीता मलिक ने भी एक भोजपुरी फिल्म के दृश्य को द्विटर औऱ फेसबुक पर पोस्ट कर दिया था । दृश्य में एक पुरूष भरी भीड़ में एक महिला की साड़ी खीचता दिख रहा था। भाजपा नेता ने ये भी लिख दिया कि बंगाल में इन दिनों ये हो रहा है।

Related posts

Share
Share