You are here

BJP के पूर्व विधायक का आरोप, पार्टी की सांसद का उच्च जाति के अधिकारियों से व्यवहार रूखा रहता है

लखनऊ, नेशनल जनमत ब्यूरो।

भले ही बाराबंकी से बीजेपी सांसद प्रियंका सिंह रावत अपनी कार्यशैली से विवादों में रहती हों लेकिन बीजेपी के स्थानीय नेता और पूर्व व‍िधायक सुंदर लाल दीक्ष‍ित के उन पर लगाए गए आरोपों में कहीं ना कहीं जातिवाद की बू आ रही है।

पूर्व विधायक ने पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अम‍ित शाह, यूपी के सीएम योगी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय को पत्र ल‍िखकर सांसद प्र‍ियंका के ख‍िलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। तमाम सारे आरोपों के बीच दीक्षित जी अपने जाति के अहम को रोक ना पाए और अंत में अपने दिल का कष्ट बयां कर ही दिया। 

उच्च जाति के अधिकारियों के प्रति व्यवहार उचित नहीं- 

”सांसद का उच्च जाति के अधिकारियों से बहुत रूखा व्यवहार रहा है। डीएम योगेश्वर राम मिश्रा से विवाद, एएसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह को सार्वजनिक तौर पर बेइज्जत करने, आईएएस अजय द्विवेदी से हाल ही में विवाद और मुकदमा लिखे जाने के बाद डीएम अखिलेश तिवारी से विवाद इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है।

लगाए कई गंभीर आरोप- 

पूर्व व‍िधायक सुंदर लाल दीक्षित ने अपने लेटर में प्र‍ियंका रावत पर आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को संरक्षण देने के का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है, ”सांसद प्र‍ियंका द्वारा हाल ही में आईएएस और सिरौली गौसपुर के ड‍िप्टी मज‍िस्ट्रेट अजय द्विवेदी द्वारा चर्चित विवाद जीता-जागता उदाहरण है।

ज‍िसमें सांसद उस व्यक्ति का पक्ष लेती दिखीं, जिसने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था। ऐसे व्यक्ति के लिए सांसद ने अजय द्विवेदी से अभद्रता और हाथापाई की।”

पार्टी की गरि‍मा ग‍िरा रही सांसद प्र‍ियंका- 

-उन्होंने कहा, ”सांसद पार्टी की गरिमा गिरा रही हैं। पीएम और सीएम के आदेशों का मजाक उड़ा रही हैं। न्यायालय और शासन की मंशा को दरकिनार कर रही हैं।”

-”राजकीय इंटर कॉलेज बाराबंकी पर‍िसर में 101 निर्धन कन्याओं के विवाह के लि‍ए ‘नई रोशनी ट्रस्ट और लाडली फाउंडेशन ट्रस्ट’ की आड़ में करोड़ों रुपयों की वसूली कर चुकी हैं।”

-”बाराबंकी में लगभग 20 हजार वर्गफीट में नवनिर्म‍ित आवास आय से ज्ञात स्रोतों से अध‍िक का होने के कारण लोगों में भ्रष्टाचार से अर्ज‍ित संपत्त‍ि करने का आरोप है।”

-”सांसद की कार्यशैली से बीजेपी को सिर्फ नुकसान ही नहीं, बल्कि बीजेपी की रीति-नीति से अंजान सांसद की कार्यशैली से पार्टी बदनाम भी हो रही है। ऐसे में उनके ख‍िलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।”

-लेटर में उन्होंने ये भी कहा है क‍ि सांसद प्र‍ियंका रावत ने अपने ही प‍िता को अपना प्रत‍िन‍िध‍ि बनाकर पीएम के आदेशों की अवहेलना की थी। बाद में पीएम के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने अपने फैसले को बदला था।

-यही नहीं, पीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट सांसद आदर्श ग्राम योजना का भी मजाक बनाकर रख द‍िया है। गांव को गोद लेने के बाद कभी उस गांव की ओर मुड़कर नहीं देखा।

कौन हैं सुंदर लाल दीक्ष‍ित- 

सुंदर लाल दीक्ष‍ित बाराबंकी बीजेपी के वर‍िष्ठ नेता और हैदरगढ़ से पूर्व व‍िधायक रह चुके हैं। साथ ही इन्हें गृहमंत्री राजनाथ स‍िंह का करीबी भी माना जाता है।

गुजरात के छुपे रुस्तम: शरद यादव गुट के छोटू भाई ने चुनाव से 7 दिन पहले बनाई पार्टी, 2 सीटें जीतीं

लड़खड़ाते गुजरात मॉडल से निकले जनादेश ने, विपक्ष को 2019 में मजबूती से लड़ने की संजीवनी दे दी है

गुजरात चुनाव परिणाम पर शिवसेना की दो टूक, “बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया है”

तीसरी बार विधायक बने राहुल के करीबी पाटीदार नेता परेश धनानी, विपक्ष के नेता के प्रबल दावेदार

सत्ता में आने के बाद से मोदी सरकार ने मीडिया मैनेज करने के लिए विज्ञापनों पर खर्च किए 3,755 करोड़

 

Related posts

Share
Share