You are here

भगवाराज: छेड़छाड़ का विरोध करने पर तलवार से सरेआम काट डाला लड़की का हाथ, डॉक्टरों ने जोड़ा

नई दिल्ली/लखनऊ। नेशनल जनमत ब्यूरो। 

उत्तर प्रदेश में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का ढोल पीटने वाली योगी सरकार का चेहरा दिन ब दिन उजागर होता जा रहा है। योगी आादित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य में महिला सुरक्षा को चुस्त-दुरुस्त करने की बात कही। महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन भी किया था।

लेकिन सूबे में लड़िकयों के प्रति हिंसा कम होने के बजाए बढ़ती चली गई। घटना उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की है। जहां एक मनचले ने तलवार से भरे बाज़ार में लड़की का हाथ काट दिया। हालांकि केजीएमयू के डॉक्टरों ने लड़की का हाथ जोड़ने में सफलता पा ली है। डॉक्टरों ने 11 घंटे के आपरेशन के बाद हाथ जोड़ा।

घॉना के अनुसार नवीं कक्षा में पढ़ने वाली विनोद मिश्रा की बेटी शिवानी मिश्रा (14) साल बाजार में थी। जब ये छात्रा फतेहपुर सैदरी के बाजार में पहुंची, उसी दौरान एक युवक वहां पहुंच गया। इस युवक ने लड़की पर हमला कर दिया। हमलावर के डर नाम की कोई चीज़ नहीं थी। उसने बाजार में भीड़ के बीच इस हमले को अंजाम दिया। बाद में भीड़ ने हमलावर को धर दबोचा, जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, लड़की पर किए गए जानलेवा हमले से उसके सिर और हाथ में गंभीर चोटे आई हैं। हमलावर का नाम रोहित चौरसिया है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक हमलावर रोहित और लड़की के बीच मोबाइल फोन के चार्जर को लेकर विवाद की बात सामने आई है।

लेकिन पुलिस सभी पहलुओं से मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आरोपी के ख़िलाफ़ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में छात्रा रागिनी पर एक युवक ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला किया था। रागिनी अपनी बहन के साथ स्कूल जा रही थी। इस हादसे में रागिनी की मौत हो गई थी। रागिनी पर जानलेवा हमला करने वाला युवक भाजपा नेता का लड़का था।

भाजपा नेता के पुत्र ने स्कूल जा रही रागिनी के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की थी, जिसका विरोध करने पर युवक ने रागिनी का गला काट कर हत्या कर दी थी।

Related posts

Share
Share