You are here

बिहार के विश्वविद्यालय में साक्षात भगवान गणेश देंगे B.Com की परीक्षा ! एडमिट कार्ड हुआ जारी

नई दिल्ली/पटना, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

बीजेपी को पवित्र पार्टी बताकर बिहार में उसके साथ गठबंधन करने वाले बिहार के सीएम नीतीश कुमार के राज में शिक्षा व्यवस्था के एक से बढ़कर एक मामले सामने आ रहे हैं। ये अनोखा मामला बिहार के दरभंगा स्थित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का है।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में आए दिन किसी ना किसी मामले गड़बड़ियों की शिकायत आती रहती है, लेकिन इस बार मामला बेहद ही हैरान करने वाला और रोचक भी है। ये वाक्या बिहार के विश्वविद्यालयों की पोल खोलने के लिए काफी है।

दरअसल चार अक्टूबर से विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन की परीक्षाएं शुरू हुईं। परीक्षा के दौरान जानकारी हुई की एक छात्र को भगवान गणेश की फोटो लगा प्रवेशपत्र जारी हुआ है। इतना ही नहीं हस्ताक्षर भी गणेश नाम के ही हैं।

छात्र जेएन कॉलेज (नेहरा) के बी कॉम प्रथम वर्ष का कृष्ण कुमार राय है। उसका रौल नंबर 172061400556 तथा पंजीयन संख्या 1620600501 है। विश्वविद्यालयों से जुड़े लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है। पहले परीक्षा विभाग में विभागीय कर्मी प्रवेश पत्र तैयार करते थे तो त्रुटियां कम होती थी। अब पंजीयन पत्र से लेकर परीक्षा फॉर्म तक ऑनलाइन भरा जाता है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलानंद यादव ने कहा कि इसमें विश्वविद्यालय की कोई गलती नहीं है। साइबर कैफे की लापरवाही के कारण ऐसा हुआ है। उन्होंने बताया कि इन्हीं सब कारणों से प्रवेश पत्र के लिए प्रधानाचार्य को अधिकृत कर दिया गया है कि इस पर हस्ताक्षर करने से पहले कालेज में उपलब्ध रिकार्ड से मिलान कर सुधार करने के बाद ही हस्ताक्षर करेंगे।

बहरहाल चूक किसी की भी प्रवेश पत्र तो विश्वविद्यालय से ही जारी हुआ है। इस गलती को साइबर कैफे की गलती बताकर विश्वविद्यालय प्रशासन इससे पलड़ा नहीं छाड़ सकता।

अपना दल के किसान महासम्मेलनों में बोलीं पल्लवी पटेल, किसान विरोधी PM-CM को सत्ता से दूर करना होगा

बुंदेलखंड कुर्मी समाज के सेनापति शिवशंकर पटेल ने 94 सेनानियों के साथ छतरपुर में ली समाज सेवा की शपथ

दरिंदगी: दिल्ली में स्कूल के टॉयलेट में क्लास 1 की बच्ची से कर्मचारी ने किया बलात्कार

योगीराज: न्योता देने से मना करने पर ठाकुरों ने नाई समाज के लोगों को पीटा, पैर तोड़कर जला दिया घर

यशवंत सिन्हा ने किया PM मोदी पर पलटवार, शल्य नहीं, भीष्म हूं, अर्थव्यवस्था का चीरहरण नहीं होने दूंगा

16 महीने की BJP सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, पार्टी सांसद बोले रिश्वत लेते हैं हमारे मंत्री

 

 

Related posts

Share
Share