You are here

गौभक्ति पर उठे सवाल, बूढ़ी गाय भाजपा नेता के घर बांधने पर दर्ज कराया मुकद्मा

हाजीपुर। नेशनल जनमत संवाद

एक तरफ तो भाजपा गौरक्षा को अपना चुनावी मुद्दा बनाती है. बिहार में विधानसभा चुनाव के समय गाय कॊ साथ लेकर खूब पोस्टरबाजी भी हुई। देश भर में जगह जगह गौरक्षा के नाम पर भाजपा और सहयोगी संगठनों के समर्थकों की गुुंडागर्दी  देखने को मिल रही है. लेकिन जब सही में गोरक्षा  का समय आया तो भाजपा नेता ने हाथ खड़ेे कर लिए.

ताजा मामला बिहार के हाजीपुर जिले के चेहराकला प्रखंड के विशुनपुुुर अडरा गाांव का है. यहां के भाजपा नेता चंदेश्वर कुुमार ने सीजेएम की अदालत में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव सहित पांच राजद कार्यकर्ताओं के खिलाफ परिवाद दायर कराया है.

भाजप नेता का आरोप है कि शुक्रवार की रात कुछ लोगों ने एक बूढ़ी गाय उसके घर बांध दी. जब उसने ऐसा करने से मना किया तो उसके साथ मारपीट की और उससे दो हजार छीन लिए. हमलावरों ने भाजपा नेता को चेतावनी दी कि यदि बूढ़ी गाय  उसने ठीक से खिलाया पिलाया नहीं और गाय को भगाया या बेचा तो हाथ पैर तोड़ देंगे. भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि राजद कार्यकर्ताओं ने ऐसा लालू यादव के उकसावे पर किया है.

लालू यादव ने राजद के राजगीर चिंतन शिविर में बूढ़ी गायों को भाजपा नेताओं के घर पर बांधने की अपील की थी. लालू यादव का कहना था कि गाय की राजनीति करने वालों को गौसेवा का मौका मिलना चाहिए. 

Related posts

Share
Share