You are here

BBC के रोजगार वाले कार्टून से चिढ़ गए BJP आईटी सेल के हेड, सोशल मीडिया पर बना मजाक

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

बीबीसी हिन्दी ने एक व्यंगात्मक कार्टून पोस्ट किया है। जिसमें बढ़ती बेरोजगारी के साथ ही भाजपा आईटी सेल पर तंज कसा गया है। इस कार्टून से बीजेपी आईटी सेल के चीफ को भारी दिक्कत हो गई, उनको लगा कि कार्टून ने उनकी पोल खोल दी। इसके बाद आईटी सेल प्रमुख ने कार्टून को कांग्रेस प्रायोजित बताते हुए बीबीसी पर ही सवाल उठा दिए।

बीबीसी के ट्विटर पर ये कार्टून सात अक्टूबर को शेयर किया गया है। बीबीसी के इसी ट्वीट की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी ट्विटर पर ट्रोल किया गया। आईटी सेल चीफ के ट्विट पर प्रतिक्रिया देते हुए लोगों ने बीजेपी आईटी सेल का जमकर मजाक उड़ाया।

दरअसल शेयर किए गए कार्टून में पीएम मोदी एक बेरोजगार शख्स को भाजपा आईटी सेल के ऑफिस के अंदर ले जाते हुए नजर आ रहे हैं और पूछ रहे हैं, ‘परेशान क्यों हो? तुम्हें रोजगार ही चाहिए ना ? मतलब साफ है कि बेरोजगारों के लिए बीजेपी के पास अपना आईटी सेल हैं जहां से वो छद्म मुद्दों को पूरे देश में वायरल कराते हैं।

कार्टून पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा, ‘क्या बीबीसी ने अपनी एडिटोरियल पॉलिसी कांग्रेस को आउटसोर्स कर दी है? बीबीसी वर्ल्ड को भारत में इन जोकरों पर गर्व तो होगा।’

कार्टून के अपनी अलग ही गंभीरता है। कार्टून के जरिए देश में बढ़ती बेरोजगारी और भाजपा की सोशल मीडिया टीम पर तंज कसने की कोशिश की गई लगती है। हालांकि ट्वीटर पर कई यूजर्स ने कार्टून के समर्थन में अपनी बात कही तो कई यूजर्स ने इसके खिलाफ भी ट्वीट किए हैं। कई यूजर्स ने आरोप लगाया कि भाजपा आईटी सेल सिर्फ भाजपा समर्थित और झूठी खबरें लोगों को तक पहुंचा रही है।

आंकड़े दिखाते हैं कि बेरोज़गारी की दर 2013-14 में 4.9 प्रतिशत से बढ़कर 5 प्रतिशत हो गई है. ईपीडब्ल्यू यानी इकॉनमिक एंड पॉलिटकल वीकली जर्नल में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2013-14 और 2015-16 में भारत में रोजगार के क्षेत्र में तेजी से गिरावट आई है। संभवत आजादी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है।

माना जा रहा है कि 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में आईटी सेल का बड़ा योगदान था। इसका काम भाजपा को सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रखना है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दूसरे सबसे बड़े नेता हैं।

पिछले दिनों ऐसी चिंताजनक खबरें आई थीं कि उन्हें फॉलो करने वालों और उनके द्वारा फॉलो करने वालों में कई गालीबाज गंदी मानसिकता के लोग है।

देशभक्त’ PM के राज में बोरियों और गत्तों में भरे गए 7 शहीद जवानों के शव, सोशल मीडिया पर उठे सवाल

RBI के सर्वे में ‘बदलते मूड’ के संकेत, अर्थव्यवस्था को लेकर लोगों में बढ़ी निराशा, बेरोजगारी बड़ा मुद्दा

राबर्ट वाड्रा के खिलाफ लिखा तो BJP बोली साहसिक पत्रकारिता, अब शाह के बेटे की पोल खोली तो फर्जी खबर

जंगलराज: भगवाधारी CM के राज में BJP नेता भी नहीं हैं सुरक्षित, अब मेरठ में विधायक पर फायरिंग

शाह के बेटे के बचाव में उतरी मोदी सरकार, प्रवक्ता बने रेल मंत्री बोले, 100 करोड़ का मुकदमा ठोकेंगे

शाह के बेटे की दौलत में बेतहाशा वृद्धि पर कांग्रेस का वार, क्या इस बार खुलेगा प्रधानसेवक का मुंह?

नरेन्द्र मोदी के PM बनते ही घाटे में चल रही अमित शाह के बेटे की कंपनी का टर्नओवर 16 लाख गुना बढ़ा

Related posts

Share
Share