You are here

BJP MLA ने PM मोदी के अंबेडकर प्रेम पर कहा, नेताओं ने सियायत चमकाने के लिए उनको संविधान निर्माता बनाया है

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो।

खुद को बाबा साहब का अनुयायी बताने वाले पीएम मोदी के भाजपाई विधायकों के मन में बाबा साहेब को लेकर कितना सम्मान है ये बात किसी से छुपी नहीं हैं। कोई कितना भी दलित हितैषी होने का दिखावा कर ले लेकिन दिल की बात कभी ना कभी जुबां पर आ ही जाती है।

संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा था कि भीम राव अंबेडकर भारतीय संविधान के निर्माता हैं। अब मोदी की भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ही उनकी इस बात को गलत साबित करने पर तुले हैं।

राजस्थान के भरतपुर से बीजेपी विधायक विजय बंसल कहना है कि बीआर अंबेडकर संविधान निर्माता नहीं हैं। विधायक ने कहा कुछ राजनेताओं ने अपनी सियासत को चमकाने के लिए भीमराव अंबेडकर को संविधान निर्माता बनाया है। बीजेपी विधायक ने ये बातें एक प्राइवेट स्कूल में कार्यक्रम के दौरान कहीं।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक का बयान ऐसे समय में आया है बीजेपी दलितों को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का गुणगान करते हैं और जय भीम के नारे भी लगाते हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान जय भीम के नारों असर देखने को मिला। बीजेपी ने दलित वोटर्स को लुभाने के लिए खूब जय भीम के नारे लगाए। बीजेपी की चाल यूपी में कामयाब रही और दलितों ने बड़ी संख्या में पार्टी को वोट दिया। लेकिन ऊना कांड के बाद अब बीजेपी विधायक का अंबेडकर पर दिया गया बयान पार्टी के लिए गले की हड्डी बन सकता है।

Related posts

Share
Share