You are here

सबसे बड़ी बिज़नेस मैगज़ीन का सर्वे: नीतीश और शिवराज ही मोदी को हटाकर बन सकते हैं पीएम

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो 

देश में सिर्फ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही वो शख्स हैं जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कुर्सी छीनने का दमखम रखते हैं. देश की सबसे प्रतिष्ठित बिजनेस मैगजीन बिजनेस वर्ल्ड ने दो अलग-अलग सर्व किए जिनमें ये बात निकलकर सामने आई है.

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वापसी कर सकते हैं अथवा नहीं, इस बारे में लोगों की राय जानने के लिए प्रतिष्ठित मैगजीन बिजनेसवर्ल्‍ड  ने पिछले हफ्ते दो सर्वे कराए हैं. इनमें से एक सर्वे तो देश के लोगों का मूड भांपने के लिए कराया गया है जबकि दूसरे सर्वे के द्वारा कॉरपोरेट जगत की राय ली गई है.

बीजेपी से बाहर सिर्फ नीतीश कुमार और भीतर सिर्फ शिवराज सिंह चौहान-

सामान्य लोगों और कॉरपोरेट लोगों के बीच हुए सर्वे में बताया गया है कि बीजेपी से बाहर सिर्फ नीतीश कुमार ही हैं जो मोदी को हरा सकते हैं. वहीं कॉरपोरेट इंडिया सर्वे के अनुसार, बीजेपी के अंदर सिर्फ शिवराज सिंह चौहान ही हैं जो मोदी को रिप्‍लेस कर सकते हैं. 

80 प्रतिशत लोगों ने माना नीतीश पीएम के लिए बेहतर उम्मीदवार- 

सर्वे के अनुसार 60 प्रतिशत लोगों ने नीतीश कुमार को पीएम के रूप में बहुत अधिक पसंद किया है. 20 प्रतिशत ने पसंद किया है. 10  प्रतिशत ने नापसंद किया है. 5 प्रतिशत ने अधिक नापसंद किया है.

शिवराज सिंह चौहान भी लोगों की पसंद- 

64 प्रतिशत ने शिवराज सिंह को पीएम के रूप में बहुत अधिक पसंद किया है. 16 प्रतिशत ने पसंद किया है. 8 प्रतिशत ने नापसंद और 4 प्रतिशत लोगों ने सिरे से खारिज कर दिया है.

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वापसी कर सकते हैं अथवा नहीं, इस बारे में लोगों की राय जानने के लिए प्रतिष्ठित मैगजीन बिजनेसवर्ल्‍ड  ने पिछले हफ्ते दो सर्वे कराए हैं. इनमें से एक सर्वे तो देश के लोगों का मूड भांपने के लिए कराया गया है जबकि दूसरे सर्वे के द्वारा कॉरपोरेट जगत की राय ली गई है. इस सर्वे में ये बात निकल कर आई है कि हां नरेन्द्र मोदी वापसी तो कर सकते हैं लेकिन अगर इनका कोई विकल्प है तो वो नीतीश और शिवराज सिंह चाैहान ही हैं.

 

 

Related posts

Share
Share