You are here

बदलते मूड का संकेत, BJP शासित राजस्थान में हुए उपचुनावों में कमल पर भारी पड़ा पंजा

नई दिल्ली/जयपुर, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

बढ़ती महंगाई, गिरती अर्थव्यवस्था, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, नोटबंदी-जीएसटी जैसे फैसले, दलितों और अल्पसंख्यकों पर हमलों को लेकर लगातार आलोचनाओं से घिरती जा रही बीजेपी के लिए राजस्थान से बुरी खबर है।

बीजेपी शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर में नगर निकाय सीटों पर हुए उप-चुनावों के नतीजे संकेत हैं कि लोगों का मूड बदल रहा है।  जयपुर की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने इन तीन में से दो सीटों पर जीत हासिल करके बीजेपी के माथे पर चिंता की लकीरें ला दी हैं।

राज्य में सत्ताधारी बीजेपी को केवल एक सीट पर जीत मिली है। कांग्रेस को जयपुर के वार्ड नंबर 76 और टोंक के मालपुरा नगर निकाय सीट पर जीत मिली है। वहीं बीजेपी को सीकर के लोसल नगर निकाय सीट पर जीत मिली है।

जयुपर सीट पर हुआ मुकाबला तो लगभग इकतरफा रहा। यहां कांग्रेस के इकरामुद्दीन ने बीजेपी के अशोक अग्रवाल को करीब पांच हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया।

जयपुर की वार्ड नंबर 76 सीट कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी के निधन के कारण खाली हुई थी। मुस्लिम बहुल इस इलाके में कांग्रेस का पलड़ा हमेशा से भारी रहा है। उप-चुनाव में वार्ड के करीब 26 हजार वोटरों में से करीब 10 हजार ने ही वोट डाला।

कम मतदान होने के बाद बीजेपी जीत के दावे कर रही थी लेकिन जब नतीजे आए तो बीजेपी उम्मीदवार को करीब पांच हजार वोटों से हार का स्वाद चखना पड़ा।

सीकर की लोसल नगरपालिका वार्ड नंबर 24 से बीजेपी के मदनलाल 117 वोटों से जीते। उन्होंने कांग्रेस के संतोष कुमार को हराया। वहीं टोंक के मालपुर के नगर पालिका उपचुनाव में कांग्रेस की मनीषा जैन ने महज 24 वोटों से जीत हासिल की। उन्होंने बीजेपी के रिंकू जैन को हराया।

32 साल तक महिला से रेप के आरोपी उद्योगपति को, BJP ने बनाया MP प्रत्याशी, सुप्रीम कोर्ट पहुंची पीड़िता

बिहार के विश्वविद्यालय में साक्षात भगवान गणेश देंगे B.Com की परीक्षा ! एडमिट कार्ड हुआ जारी

अपना दल के किसान महासम्मेलनों में बोलीं पल्लवी पटेल, किसान विरोधी PM-CM को सत्ता से दूर करना होगा

बुंदेलखंड कुर्मी समाज के सेनापति शिवशंकर पटेल ने 94 सेनानियों के साथ छतरपुर में ली समाज सेवा की शपथ

दरिंदगी: दिल्ली में स्कूल के टॉयलेट में क्लास 1 की बच्ची से कर्मचारी ने किया बलात्कार

योगीराज: न्योता देने से मना करने पर ठाकुरों ने नाई समाज के लोगों को पीटा, पैर तोड़कर जला दिया घर

Related posts

Share
Share