You are here

लीजिए अब ‘चोटीकटवा’ की नौटंकी के बीच उत्तर प्रदेश में मार्केट में लांच हो गया ‘दाढ़ीकटवा’

नई दिल्ली। नेशनल  जनमत  ब्यूरो 

देशभर में चोटी कटने की रहस्यमयी गुत्थी के बीच अब पुरुषों की दाढ़ी कटने का सिलसिला शुरू हो गया है। जनसत्ता में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी में कथित तौर पर ‘भूत’ द्वारा दाढ़ी काटने का मामला सामने आया है।

घटना रामपुर के मिलक कोतवाली क्षेत्र का चिचौली गांव का है। यहां एक सिख युवक ने दावा किया है कि किसी अदृश्य साए ने उसकी दाढ़ी काट दी है।

खबर के मुताबिक, गांव के सिख परिवार के एक युवक जोगिंदर सिंह का कहना है कि शनिवार को वह अपने घर पर ही आराम कर रहा ता। अचानक उसे महसूस हुआ कि कोई उसके पीछे से आ रहा है और फिर उसकी आंखें बंद हो गईं। कुछ देर बाद जब उसने आंखें खोली तो कटी हुई दाढ़ी उसके हाथ में थी।

इस घटना के बाद पीड़ित जोगिंदर सदमें में आ गए हैं। जोगिंदर ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी है। मिलक पुलिस का कहना है कि मामले की जांच हो रही है। साथ पुलिस का यह भी कहना है कि लोग अफवाहों पर जरा भी ध्यान न दें।

गौरतलब है कि राजस्थान से शुरू हुई चोटी काटने की अफवाह हरियाणा, उत्तर प्रदेश होते हुए दिल्ली पहुंच चुकी है। अब तक चोटी काटने की 100 से ज्यादा घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इस अफवाह को कोई काली बिल्ली का कारनामा बता रहा है, कोई डायन का मायाजाल, कोई प्रेतात्मा की करतूत। ऐसी घटनाओं का इतना डर है कि लोग कई तरह के टोटके करने लगे हैं, कोई घर के सामने नीम की टहनियां लगा रहा तो कोई निंबू-मिर्च।

Related posts

Share
Share