You are here

CM केजरीवाल का गंभीर आरोप, 90 फीसदी IAS काम नहीं करते इसलिए विकास ‘सचिवालय में अटक गया’ है

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐसी बात कह दी है जो दिल्ली सरकार और ब्यूरोक्रेसी के बीच खाई और पाटने की बजाए और बढ़ा देगी। दरअसल केजरीवाल ने आईएएस अधिकारियो पर काम न करने का गंभीर आरोप लगाया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि 90 फीसदी आईएएस अधिकारी काम नहीं करते और कई बार उन्हें ऐसा महसूस होता है कि विकास ‘सचिवालय में अटक गया’ है.

पूर्ण राज्य होता दिल्ली तो …

अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित किए जाने में नौकरशाहों द्वारा आपत्ति किए जाने पर केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली के पास पूर्ण राज्य का दर्जा होता तो उनकी सरकार 24 घंटे के अंदर अनुबंध पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों को नियमित कर देती।

ऊर्जा विभाग के पेंशनधारियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने आरोप लगाया कि आईएएस अधिकारी विकास कार्यों से जुड़ी फाइलों को बाधित करते हैं.

नई दिल्ली नगर निगम के अध्यक्ष के तौर पर अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित किए जाने के अपने प्रस्ताव का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘उनमें (आईएएस अफसरों में ) से 90 फीसदी काम नहीं करते और फाइलें रोक लेते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘जब मैंने अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित करने का प्रस्ताव दिया। सभी अधिकारियों ने मेरा विरोध किया।

फाइलों को रोकते हैं आईएएस- 

मैंने कहा, अगर यही तर्क है तो सभी आईएएस अधिकारियों को भी संविदा पर कर देना चाहिए, क्योंकि वे काम नहीं करते.’ ऊर्जा विभाग के पेंशनधारियों के लिए कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पता चला कि अधिकारी इस योजना में अड़ंगा लगा रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘मुझे कई बार लगता है कि विकास सचिवालय में अटक गया है.’ केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने श्रम विभाग को मसौदा अधिसूचना एलजी की मंजूरी के लिए भेजने को कहा है. अगर वह उसे रोकते हैं तो वे (अनुबंध कर्मचारी) खाट खड़ी कर देंगे.’

AU छात्र संघ: समाजवादी छात्रसभा की जीत सामाजिक न्याय की जीत है, 1 यादव, 1 पटेल, 1 दलित, 1 ठाकुर

PM मोदी के शिक्षा मंत्री का संघी एजेंडा, विश्वविद्यालयों का ही नहीं, पूरे देश का भगवाकरण होना चाहिए

भगवाकरण राजनीति पर ममता बनर्जी का तंज, BJP कहीं ‘ताजमहल’ और ‘भारत’ का नाम ना बदल दे

अखिलेश ने सपा की नई कार्यकारिणी घोषित की, नेताजी-चाचाजी के नाम गायब, देखिए पूरी लिस्ट

‘देशभक्त’ PM के राज में BSF जवान का आरोप, मेस के पैसे से सेना के अधिकारी करते हैं प्रॉपर्टी का धंधा

संगीत सोम ने ताजमहल को बताया संस्कृति पर धब्बा, अखिलेश बोले नफरत की राजनीति करती है BJP

 

Related posts

Share
Share