You are here

अखिलेश यादव ने CM योगी को दिया करारा जवाब, बोले पिकनिक मनाने नहीं आए हैं शिक्षामित्र

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो 

समान काम-समान वेतन की मांग को लेकर पूरे यूपी से 1.25 लाख से ज्यादा शिक्षा मित्र लखनऊ में जम गए हैं। शिक्षामित्रों का कहना है कि सरकार से अपनी मांग बनवाकर ही हिलेंगे।

प्रशासन द्वारा शिक्षामित्रों के प्रदर्शन को नाकाम करने की खबरों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शिक्षामित्रों के समर्थन में उतर आए हैं।

इसे भी पढ़ें- प्रशासन की नाकेबंदी फेल, 1 लाख से भी ज्यादा शिक्षामित्र लखनऊ में जमे, योगी सरकार की उड़ी नींद

अख‌िलेश यादव ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में एक तीर से दो निशाने साधे हैं। एक तरफ उन्होंने शिक्षामित्रों से हमदर्दी जताई है वहीं दूसरी ओर सीएम योगी पर निशाना साधा है।

लखनऊ में लाखों शिक्षामित्र अपने परिवार के भरण-पोषण और अपने आत्मसम्मान को बचाने के लिए इकट्ठा हुए हैं, Picnic के लिए नहीं!

बता दें क‌ि बीते गोरखपुर में हुए हादसे के बाद जब राहुल गांधी पीड़ितों से मिलने पहुंचे थे तो सीएम योगी ने कहा था क‌ि गोरखपुर को पिकन‌िक स्पॉट न बनाएं। उन्होंने कहा था, दिल्ली में बैठा कोई युवराज स्वच्छता अभियान का महत्व नहीं जानेगा।

गोरखपुर उनके लिए पिकनिक स्पॉट बने, उसकी इजाजत नहीं देनी चाहिए। अखिलेश ने इशारे में राहुल पर योगी के किए गए कटाक्ष का भी जवाब दे दिया।

बता दें क‌ि आज लखनऊ में प्रदेशभर से करीब डेढ़ लाख शिक्षामित्र जमा हुए हैं। सरकार से समायोजन पर बात न बन पाने पर वे यहां धरना देने आए हैं। पुलिस ने जिलों की सीमा पर कई शिक्षामित्रों को रोक दिया वहीं शिक्षामित्र प्रदर्शन न कर पाएं इसके लिए पूरे शहर में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात है।

 

Related posts

Share
Share