You are here

सबकः दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारकर बुरी तरह पीटने वाले, 8 राजपूतों को तीन-तीन साल की सजा

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो।

राजस्थान के दौसा जिले में तीन साल पहले सवर्णों ने दबंगई दिखाते हुए दलितों की बारात पर कहर ढाया था। इस दौरान दबंगों ने दूल्हे को घोड़ी से नीचे उतारकर मारपीट की थी। जिसके बाद घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई थी।

तीन वर्ष बीत जाने के बाद अब दलित परिवार को न्याय मिला है। दलित दूल्हे के साथ मारपीट करने वाले 8 आरोपियों को स्थानीय अदालत ने तीन-तीन साल की सज़ा सुनाई है। ये शर्मनाक घटना राजस्थान के दौसा जिले के सिकराय इलाके के सरूण्डला कला गांव की है।

इस मामले में विशिष्ट न्यायालय के न्यायाधीश मनोज कुमार सहारिया ने आरोपियों को तीन साल की कारावास के अलावा साढ़े चार हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा भी सुनाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 23 अप्रैल 2014 को सरूण्डला कलां निवासी मोहनलाल बैरवा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 19 अप्रैल को उनकी पुत्री की शादी के लिए हेड़ोली ढाणी से बारात आई थी।

शाम को जब बैंड बाजे से बारात आ रही थी तो सवाईं सिंह राजपूत, शिवराज सिंह, गोपाल सिंह, दिलीप सिंह, शेर सिंह, पप्पू सिंह, कालू सिंह और करण सिंह सहित करीब 30-40 लोग हाथों में डण्डे लेकर आए।

उनसे दूल्हे को घोड़ी पर बैठा न देखा गया। दबंगो ने बारात रोककर दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया। इसके अलावा दूल्हे से मारपीट भी की और जातिसूचक शब्द कहे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी दंबगों ने पथराव किया।

इस रिपोर्ट में सवाई सिंह, शिवराज, गोपाल सिंह, दिलीप सिंह, शेर सिंह, काडू, करण सिंह और पप्पू पर एक राय होकर आने मारपीट करने और जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हुए दूल्हे को घोड़ी से उतारने का आरोप लगाया था।

गुजरात में बोलीं मायावती, दलित और ओबीसी नेता BJP में हमेशा RSS के बंधुआ मजदूर बने रहेंगे’

DU में सामाजिक न्याय के लिए संघर्षरत प्रोफेसर के खिलाफ, BJP समर्थित टीचर फ्रंट ने दर्ज कराई FIR

BHU VC की तानाशाही: लाठीचार्ज के बाद, गर्ल्स हॉस्टल खाली कराकर, छात्राओं को जबरन घर भेजने का फरमान

BHU: ‘तुम रेप कराने के लिए रात में बाहर जाती हो’ क्या ऐसे कुलपति को बर्खास्त नहीं करना चाहिए PM मोदी को ?

PM की काशी: VC के निर्देश पर देर रात BHU में पुलिस घुसने से बवाल, न्याय मांग रहीं छात्राओं पर बरसाई लाठियां

पटेल-दलित आंदोलन का दिखने लगा असर, गुजरात चुनाव से पहले BJP नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

नोएडा से अगवा कर लड़की से चलती कार में सामूहिक बलात्कार, दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर के पास फेंका

Related posts

Share
Share