You are here

क्रिकेट को युद्ध बताने वाले छद्म ‘राष्ट्रवादियों’ पता है ना हॉकी में भारत ने पाक को 7-1 से रौंदा है

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो।

भारत और पाकिस्‍तान, दो पड़ोसी मुल्‍क. जो क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने हों तो देशवासियों की भावनाएं उफान पर होती हैं। या यूं कहें कि क्रिकेट में पैसा और ग्लैमर दोनों है तो मीडिया और मार्केट दोनों  के लिहाज से इसे युद्ध बना दिया जाता है.

इसे भी पढ़ें-दिमाग की नसें खोलने वाला सच भारती की जाति व्यवस्था आर्य आक्रांताओं ने ईजाद की है

पता है ना हॉकी में भी भारत-पाक आमने सामने थे- 

18 जून को भारत और पाकिस्‍तान, दो खेलों में एक दूसरे के सामने था और दोनों ही बड़े टूर्नामेंट हैं। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल और वर्ल्‍ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में दोनों देश भिड़ रहे थे। क्रिकेट मैच को लेकर जैसा माहौल बना, भारतीय टीम अपेक्षा के अनुसार वैसा खेल नहीं दिखा पाई है। पाकिस्‍तान ने भारत को 180 रन के भारी अंतर से हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्‍जा किया। कोई जरूरी भी नहीं हर बार ऐसा संभव हो. लेकिन कोई हारे कोई जीते बाजार का काम तो हो गया.

इसे भी पढ़ें- योगीराज बीजेपी विधायक की गुंडई, अनूप पटेल की बीम तुड़वाई फिर जेल भेजने की धमकी भी दी

हॉकी में बुरी तरह हराया है पाकिस्तान को- 

दूसरी तरफ, हॉकी में जिसके बारे में बहुतों को मैच की जानकारी भी नहीं होगी में भारत ने पाकिस्‍तान को 7-1 के बड़े अंतर से हरा दिया। हॉकी के पास शायद बड़ा बाजार नहीं, इसलिए भारतीय टीम की जीत क्रिकेट मैच में दबकर रह गई। हालांकि ट्विटर पर कई लोगों ने क्रिकेट छोड़कर हॉकी देखने की अपील जरूर की।

इसे भी पढ़ें- यज्ञ-हवन सब फेल हो गए पाकिस्तान ने भारत को फाइनल में बुरी तरह हराया

हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह के दो-दो गोलों की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के अपने तीसरे पूल मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से मात दी। हरमनप्रीत ने (13वें और 33वें), तलविंदर (21वें और 24वें) तथा आकाशदीप (47वें और 59वें) मिनट में गोल किए। प्रदीप मोर ने भी 49वें मिनट में गोल किया। भारत की लगातार तीसरी जीत है और उसका सामना 20 जून को नीदरलैंड्स से होगा। दूसरी ओर, पाकिस्तान की लगातार तीसरी हार है।

Related posts

Share
Share