You are here

दलित के घर खाने का नाटक करने पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष, होटल से मंगाया खाना

कर्नाटक। नेशनल जनमत ब्यूरो

डॉ.अंबेडकर की जयंती मनाने या दलित नेताओं के साथ फोटो खिंचाने भर से मन मे दलित प्रेम नहीं जागता. व्यक्ति के जन्मजात संस्कार और मूलभावना कभी ना कभी निकल कर सामने आ ही जाती है. हालिया मामला कर्नाटक के बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा का है. दरअसल वो एक दलित के घर खाना खाने का दिखावा करने पहुंचे थे. लेकिन उन्हें परोसा गया खाना दलित परिवार के घर में नहीं बना था बल्कि पास के होटल से मंगाया गया था.

दलितों के अपमान की शिकायत पुलिस से की-

शिकायतकर्ता वेंकटेश डी ने कहा है कि शुक्रवार को चित्रदुर्ग जिले के दौरे के दौरान येदियुरप्पा ने केलकोट क्षेत्र में दलित परिवार के घर भोजन किया था. पूर्व मुख्यमंत्री ने जो खाना खाया वो दलित परिवार द्वारा नहीं बनाया गया था,बल्कि उसे नजदीक के होटल से मंगवाया गया था.शिकायत में कहा गया कि येदियुरप्‍पा ने दलित के घर भोजन करने का ढोंग किया. इससे दलितों के सम्‍मान को ठेस लगी है. उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा के ऐसा करने से दलित समुदाय में गलत व नकारात्मक संदेश जाएगा.

विपक्षियों ने उठाए सवाल-

इस मामले को लेकर जनता दल (सेक्युलर) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बीएस येदियुरप्पा की आलोचना की है. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जी परमेश्वरा ने कहा है कि दलित समाज के लोग पूर्व मुख्यमंत्री को सबक सिखाएंगे. वहीं पुलिस का कहना है कि उन्हें शनिवार को शिकायत मिली है और वो मामले की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई करेंगे.

बीजेपी ने मामले को बताया राजनीति से प्रेरित-

अपने पर लगे आरोपों पर टिप्‍पणी करते हुए येदियुरप्पा ने रविवार को बेंगलुरु में कहा कि कांग्रेस और जेडी(एस) ने इस मुद्दे को उठाकर दलितों का अपमान किया है.’कांग्रेस और जेडी(एस) दोनों को कर्नाटक में अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती नजर आ रही है.उसे बचाने के लिए ढ़ोंग कर रहे हैं.

Related posts

Share
Share