You are here

राष्ट्रीय खिलाड़ी धनवंती यादव को भूमिहार गुंडों की धमकी, खेलना नहीं छोड़ा तो कर देंगे बलात्कार

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो

बिहार में सरकार कोई भी हो जाति का दंभ है कि टूटता नही. सामाजिक न्याय के महागठबंधन की सरकार में भी गुंडों की हैसियत देखिए एक राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी खिलाड़ी को ही खेल छोड़ने की धमकी दे डाली. दुस्साहस ये कि खेल नहीं छोड़ोगी तो रेप कर देंगे.

बिहार के बाढ़ जिले के मोकामा क्षेत्र के पंडारक गांव की रहने वाली राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी और रेसलिंग खिलाड़ी धनवंती यादव को उसी के गांव के भूमिहार जाति के दबंगों ने धमकी दी है कि यदि उसने कबड्डी खेलना नहीं छोड़ा तो वे उसका बलात्कार करके उसकी जिंदगी खराब कर देंगें.

इसे भी पढ़ें-यूपीएससी विकलांगों को भी नहीं छोड़ास लिखित में आगे है OBC लेकिन इंटरव्यू में कम कर दिए मार्क्स

अहीरों की लड़कियां खेलेंगी तो फिर भूमिहारों की लड़कियां क्या करेंगी- 

धनवंती यादव का कहना है कि पिछड़ी जाति का होने के बाद भी गांव की भूमिहार जाति की लड़कियों से खेल में जीतना गांव के भूमिहारों को रास नहीं आता है. धनवंती ने बताया कि ये लोग कहते हैं कि कि अहीरों की लड़कियां खेलेंगी तो भूमिहारों की लड़कियां क्या करेंगी. इसीलिए गांव के ही भूमिहार जाति के लोग मुझे दो महीनों से खेल छोड़ने की धमकी दे रहे हैं, और कह रहे हैं कि यदि खेल नहीं छोड़ा तो बलात्कार करके जीवन नर्क बना देंगे.

इसे भी पढ़ें- जानिए क्या यादव वाकई जातिवादी लोग हैं और सिर्फ यादवों को ही अपना नेता मानते हैं

भूमिहार लड़की हरा दिया था खेल मे- 

जब से धनवंती यादव ने भूमिहार जाति की एक महिला खिलाड़ी को कुश्ती में हरा दिया तबसे भूमिहार जाति के लोग धनवंती यादव से खुन्नस रखने लगे. उनको ये गंवारा नहीं है कि एक अहीर जाति की लड़की ने भूमिहार की लड़की को कैसे हरा दिया. बस इसी घटना के बाद से धनवंती यादव को कई बार रेप करने की धमकी दी गईं.

इसे भी पढ़ें- नीतीश-तेजस्वी- आज से आरा-छपरा के बीच की दूरी 160 से घटकर 25 किमी रह जाएगी

बदनाम करने की भी है कोशिश- 

कबड्डी खिलाड़ी धनवंती के अनुसार रोहित सिंह और अतुल कुमार के अलावा इनके कई लफंगे दोस्त रेप करने की धमकी देते है. इतना ही नहीं धनवंती के चरित्र पर सवाल उठाकर उस पर रास्ते में आते – जाते उसके चरित्र को लेकर भद्दे कमेंट करते हैं, ताकि वो घर से निकलना ही बंद कर दे.

धनवंती के पिता को पीट चुके हैं दबंग- 

जब धनवंती ने दबंग भूमिहारों की लड़की को खेल में हरा दिया तो भूमिहारों ने धनवंती के पिता उमेश यादव पर बेटी का खेल छुड़वाने का दबाव बनाया. जब उमेश यादव ने भूमिहारों की बात नहीं मानी तो उसे कई बार मारा-पीटा गया. धनवंती के पिता ने कई बार पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई पर पुलिस भी दबंग भूमिहारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही.

इसे भी पढ़ें- जाति से ऊपर नहीं उठ पाई देशभक्ति, गांव में शहीद रवि पाल की प्रतिमा नहीं लगने दे रहे सवर्ण

धनवंती ने 4 राष्ट्रीय और 9 राज्य प्रतियोगिताओं में लिया है हिस्सा- 

धनवंती कबड्डी की प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. समस्याओं के बावजूद उसने कबड्डी खेलना जारी रखा. गांव से अथमलगोला जाकर वह कबड्डी की प्रेक्टिस करती है. अब तक वह चार राष्ट्रीय और नौ राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग ले चुकी है.

Related posts

Share
Share