You are here

प्रेगनेंसी चेकअप के लिए गई 21 साल की मरीज के साथ डॉक्टर ने क्लीनिक में ही किया रेप, गिरफ्तार

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो

मुंबई के ठाणे में क्राइम ब्रांच ने एक डॉक्टर को मरीज़ के साथ रेप करने के आारोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस कहना है कि 21 वर्षीय पीड़िता धरावी की रहने की रहने वाली है और हाउस वाइफ है। जो सरोगेसी सर्विस ( किराए की कोख) के बारे में जानकारी करने के लिए वांझपन के स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पास गई थी।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता नौपाड़ा स्थित निर्मिती फर्टिलिटी क्लीनिक में अपना चेक-अप करवाने के लिए गई थी। क्लीनिक के 40 वर्षीय डॉक्टर प्रतीक तांबे ने मौका पाकर इस वारदात को अंजाम दिया। गिरफ्तार डॉक्टर को 22 अगस्त तक पुलिस हिरासत रखा गया है।

पुलिस के अनुसार, पीड़िता की दो साल पहले शादी हुई थी, वो एक हाउस वाइफ है और नौकरी की तलाश कर रही है। पीड़िता गुरुवार को फर्टिलिटी जांच के लिए डॉ प्रतीक ताम्बे के क्लीनिक ‘निर्मीती फर्टिलिटी एंड आईवीएफ’, नौपाड़ा में गई थी। जहां उसके साथ डॉक्टर ने बलात्कार किया।

पीड़िता के मुताबिक, उसके परिवार के लोग दूसरे काम में व्यस्त थे जिसके चलते उसे अकेले जाना पड़ा। जब वह क्लीनिक पहुंची तो डॉक्टर तांबे उसे जांच के लिए रूम में लेकर गया जहां उसने पीड़िता से कपड़े उतारने को कहा। उसके बाद तांबे ने महिला के साथ रेप को अंजाम दिया। पीड़िता ने आगे कहा, कि उसने उसे धमकी दी अगर उसने कहीं इस घटना के में किसी को बताया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

क्राइम ब्रांच के अनुसार डॉक्टर तांबे कासरवादवली में पिछले कुछ वर्षों से रह रहा है। आरोपी पहले हांगकांग में काम कर चुका है और वह शादीशुदा है। सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ सालों से वह पत्नी से अलग हो गया था जिसके बाद वह भारत लौट आया था।

पुलिस के मुताबिक आरोपी के ख़िलाफ़ भारतीय दंड सहिंता की धारा 376, 420 और 502 के तहत मामला दर्ज किया गया है। तांबे 23 अगस्त तक पुलिस कस्टडी में रहेगा। मामले की जांच क्राइम ब्रांच मे महिला सब इंस्पेक्टर आरडी शिंदे कर रही हैं।

Related posts

Share
Share