You are here

EVM के साथ हुआ VVPAT का इस्तेमाल तो BJP शासित राज्य में कांग्रेस को मिला प्रचंड बहुमत, 81 में से 71 पर जीत

नई दिल्ली/मुंबई, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

बीजेपी शासित महाराष्ट्र के नांदेड़ महानगर पालिका चुनाव जनता के बदलते मूड का बहुत बड़ा संकेत लेकर आए हैं। आज आए चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को एकतरफा जीत मिली है। महानगर पालिका में प्रचंड बहुमत लाते हुए कांग्रेस ने कुल 81 सीटों में से 71 पर कब्जा जमाया। जबकि बीजेपी-शिवसेना बुरी तरह से हार गई हैं।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की लाख कोशिशों के बाद भी भाजपा को 81 में से छह, शिवसेना को एक सीट मिली है। वहीं, एक सीट निर्दलीय के नाम रही। जबकि दो सीटों के नतीजे आने अभी बाकी हैं। कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकंपा) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) खाता खोलने में भी नाकाम रहीं।

इस चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी। वह जीत से काफी उत्साहित हैं। शाम को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उनका यह उत्साह झलक रहा था। उन्होंने इस बाबत कहा कि कहा कि लोगों ने आज कांग्रेस का समर्थन किया है। कांग्रेस की यह जीत लोगों को समर्पित है।

नांदेड़ महानगर पालिका में मतदान से पहले यहां भाजपा के वरिष्ठ मंत्रियों सहित खुद सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जमकर प्रचार किया। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख चव्हाण करीब तीन सप्ताह तक यहीं डेरा जमाए रहे। प्रचार के लिए यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी डेरा जमाए थे।

मालूम रहे कि नांदेड महानगरपालिका चुनाव में ईवीएम मशीनों के साथ वीवीपीएटी पर्चियों का इस्तेमाल किया गया था। विपक्षी दलों ने एकजुट होकर चुनाव आयोग से सभी चुनावों में वीवीपीएटी पर्चियों को अनिवार्य करने की मांग की थी।

-महापालिका चुनाव में कांग्रेस की एकतरफा जीत पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि लोगों ने आज कांग्रेस का समर्थन किया है। कांग्रेस की यह जीत लोगों को समर्पित है।

खुद सीएम और पूर्व सीएम की प्रतिष्ठा लगी थी दांव पर- 

बीजेपी ने इस बार यहां पर जीत के लिए पूरा जोर लगाया है. खुद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने लोगों तक पहुंच बनाने के लिए रैलियां की. वैसे यह चुनाव सीएम के लिए नाक का सवाल था क्योंकि यह महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र से लगा मराठवाड़ा का इलाका है और सीएम खुद विदर्भ से है.

अमूमन इससे पहले मराठवाड़ा का ही नेता सीएम बनता रहा है. नांदेड़ कांग्रेसी नेता और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का इलाका है. उनके लिए यहां जीत दर्ज करना इसलिए भी काफी अहम है, क्योंकि उन्होंने यहीं से जीत हासिल कर संसद का सफर तय किया था.

योगीराज: 4 महिला डॉक्टर्स का आरोप, BJP नेता शराब पीकर अभद्रता करते हैं, निलंबन की धमकी देते हैं

BJP के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा का वार, पीयूष गोयल रेल मंत्री हैं या जय अमित शाह की कंपनी के CA

छात्र-नागरिक ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने BHU प्रशासन की गुंडागर्दी के खिलाफ किया आंदोलन का शंखनाद

बार बाला संग JDU विधायक का वीडियो, BJP मंत्री का बताकर सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

मुस्लिम गायक के भजन से नहीं आईं ‘देवी’ तो सवर्णों ने कर दी हत्या, 200 मुस्लिमों को छोड़ना पड़ा गांव

उद्योग सम्राट’ शाह पुत्र के नाम अशोक पटेल का खुला खत, हमें भी तो दो जल्दी पैसा कमाने का गुरुमंत्र

भाजपाईयों ने तोड़ा पूर्व CM अखिलेश के नाम का शिलापट्ट, सपाई बोले BJP के विकास का यही तरीका है

 

 

 

 

 

 

Related posts

Share
Share