You are here

किसानों को मरहम लगाने गए शिवराज के सामने ही मंच से बोले विधायक किसान बहुत लालची हो गए हैं

नई दिल्ली/भोपाल। नेशनल जनमत ब्यूरो

किसान आंदोलन और मंदसौर में पुलिस की गोली से हुई मौतों के बाद डैमेज कंट्रोल के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान गुरुवार को उज्जैन जिले में किसानों के बीच पहुंचे थे. लेकिन उनके सामने ही बीजेपी विधायक ने किसानों को लालची बता डाला वो भी मंच से.

किसान रैली निकालेगी तो दो-दो हाथ करेंगे- 

खाचरौद में हो रही सभा में महिदपुर विधायक बहादुरसिंह चौहान ने किसानों को लेकर विवादित बयान दे डाला। किसान आंदोलन को लेकर कथित राजनीति को लेकर विधायक ने कहा कि कांग्रेस रैली निकालेगी तो हम सामने जाकर दो-दो हाथ करेंगे। शीर्ष नेतृत्व ने इसकी छूट दे दी है। कांग्रेस को फायदा न हो इसलिए मुख्यमंत्री किसानों को लेकर कई घोषणाएं नहीं कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-आंदोलन के बाद कतार में है मध्यप्रदेश का किसान, प्याज बेचने के लिए लगी 7 किमी. लंबी लाइन

किसान लालची हो गए हैं- 

विधायक चौहान यहीं नहीं रुके उन्होंने यहां तक कह दिया कि मुख्यमंत्री ने किसानों को जरूरत से ज्यादा दे दिया है इसलिए किसानों को अजीर्ण हो गया है और वे लालची हो गए हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किसानों को साधने के लिए मंच से महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

सीएम का डैमेज कंट्रोल- 

सीएम ने कहा कि प्याज भंडारण के लिए खाचरौद क्षेत्र में 100 करोड़ की लागत से वेअरहाउस बनवाया जाएगा। प्याज जल्द खराब होने वाली उपज है, इसलिए यहां प्याज की फूड प्रोसेसिंग इकाई स्थापित की जाएगी। 15 अगस्त से किसानों को खसरा, बी-1 की नकल के लिए शुल्क नहीं देना होगा। घर-घर जाकर ये दोनों चीजें किसानों को दी जाएंगी। मुख्यमंत्री ने इससे पहले मंदसौर में भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव का पूजन-अर्चन किया। और जिले सहित प्रदेश में शांति बहाल करने के लिए आशीर्वाद भी मांगा।

इसे भी पढ़ें- किसानोंं की दुश्मन बनी भाजपा सरकार, अब खेती-किसानी पर भी लगेगा टैक्स

Related posts

Share
Share