You are here

जब विदेशी मीडिया ने भीम आर्मी से पूछा, इंडियन मीडिया कहां है ?

नई दिल्ली। नेशनल जनमत 

जंतर-मंतर के प्रदर्शन को दिल्ली में साल का सबसे बड़ा प्रदर्शन कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा. सुबह से लोग नीला झंडा लगाए संसद के बिल्कुल पास जंतर मंतर पर जुटने लगे. मानों संसद पर कब्जा करने की तैयारी में हों. दोपहर होते-होते हजारों की संख्या में भीम सैनिक टोपी लगाए जंतर-मंतर पहुंच गए. उनमें गजब का उत्साह था. लेकिन भारतीय मीडिया को ये सब नजर नहीं आया. हर कोई ये सवाल करता रहा इंडियन मीडिया कहां है?

अमेरिका, यूरोप, जापान के मीडियाकर्मी थे, भारतीय नदारद- 

कार्यक्रम की विशालता को समझते हुए जंतर-मंतर पर विदेशी मीडिया कर्मी आने लगे. जिनमें अमेरिकी, यूरोपीय, जापानी, आस्ट्रेलियाई के अलावा कनाडा और रुस के मीडियाकर्मी भी थे. लेकिन इस भीड़ में भारतीय मीडिया नदारद थी. हो भी क्यों ना उनकी जन्मजात श्रेष्ठता को खुलेआम चुनौती जो दी जा रही थी. हैरत तब हुई जब विदेशी मीडिया ने भारतीय मीडिया की अनुपस्थिति पर सवाल उठाते हुए एक भीम सैनिक से पूछ लिया where is indian media ?

सोशल मीडिया पर भी उठे सवाल मीडिया कहां है? 

वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल फेसबुक पर मीडिया की गैरहाजिरी को लेकर लिखते हैं कि  Where is Indian Media? भारतीय मीडिया कहाँ है? वो लिखते हैं आयोजक कार्यक्रम में व्यस्त थे. कारण बता नहीं पाए. लेकिन वह सवाल अब भी हवा में टँगा है- Where is Indian Media?भारतीय मीडिया कहाँ है?

Related posts

Share
Share