You are here

झारखंड: गौहत्या के शक में उन्मादियों ने फूंक दिया रहमान का घर, एक महिला समेत दो घायल

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

झारखंड में उग्र भीड़ ने एक घर को सरेआम आग के हवाले कर दिया है। इस घटना में दो लोगों सहित एक महिला के घायल होने की खबर है। हमले में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर है।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, घटना झारखंड के गिरीडीह जिले के नैतांद की है। जहां पर उग्र भीड़ ने मियां रहमान के घर में आग लगा दी। लोगों का कहना कि मियां ने कथित तौर पर बैन किए गए प्रतिबंधित जानवर का वध किया है। जिसके बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए।

अधिकारियों के मुताबिक, मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति पर काबू पा लिया। उन्होंने आगे कहा कि गिरीडीह के डिप्टी कमिश्नर उमाशंकर सिंह और और पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी बेर्रियर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ घटनास्थल पर पहुंचे जिसके बाद स्थिति पर नियंत्रण कर लिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, हिंसा फैलाने वाले लोगों की पहचान कर ली गई है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। हमने रहमान मिया के घर में वे सारे सबूत मिले जिससे गोवंश के जानवर के बध की पुष्टि होती है। मौजूदा समय वह से फरार है। बैन किए गए जानवर के वध के चलते मियां के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने दावा किया कि कुछ लोगों ने रहमान मियां के घर में मांस के टुकड़े और बैन किए गए जानवर का सिर देखा। जिसके बाद गांव में चर्चा हो गई कि मियां ने जानबूझकर गोवंश का वध करके मांस वितरित किया।

Related posts

Share
Share