You are here

हार्दिक पटेल इम्पैक्ट: BJP के 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, पटेल समुदाय को सर्वाधिक टिकट

नई दिल्ली/अहमदाबाद, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। सूची में हार्दिक पटेल के दवाब का असर साफ दिखाई दे रहा है। हार्दिक प्रभाव का असर ये है कि पहली सूची में सर्वाधिक पटेलों को टिकट दिए गए हैं।

पहली सूची में वर्तमान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राजकोट पश्चिम से उम्मीदवार बनाए गए हैं जबकि मेहसाणा से उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल को टिकट दिया गया है.

भाजपा की इस सूची में ज्यादातर पुराने नेताओं के नाम हैं. पटेलों की नाराजगी की खबरों के बीच पार्टी ने सबसे बड़ा दांव पटेल समुदाय पर ही लगाते हुए समुदाय के 17 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है.

विजयभाई रूपाणी राजकोट पश्चिम विधानसभा सीट से, नितिन पटेल मेहसाणा सीट से और जीतूभाई वाघाणी भावनगर पश्चिम सीट से उम्मीदवार बनाए गए हैं. सूची में कांग्रेस छोड़कर आए पांच उम्मीदवार भी शामिल हैं.

भाजपा ने अंजान विधानसभा सीट से वासणभाई अहीर को, वाव से शंकरभाई चौधरी को, धराद से परबतभाई पटेल को और दीयोदर सीट से केशाजी चौहाण को उम्मीदवार बनाया है.

बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया था.

बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत अनेक वरिष्ठ नेता तथा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आदि शामिल हुए थे. उस दिन हालांकि सूची जारी नहीं की गई थी.

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की सूची में हिम्मतनगर से राजेंद्र कुमार रणजीतसिंह चावड़ा, जेतपुर से जयेशभाई रदाडिया, जामनगर ग्रामीण से राघवजीभाई पटेल को, जामनगर उत्तर से धर्मेंद्रसिंह मेरूभा जाडेजा, द्वारका से पबुभा विरसभा माणेक, जूनागढ़ से महेंद्रभाई मशरू, सोमनाथ से जशभाई भाणाभाई बारड, अमरेली से बावकुभाई उधाड़, भावनगर ग्रामीण से परषोत्तमभाई ओघवजीभाई सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है.

भाजपा की ओर से जारी सूची में भावनगर पूर्व से विभाईवरीबेन दवे, गोधरा से सीके राउलजी, जेतपुर से जयंतिभाई राठवा, बड़ोदरा सिटी से मनीषाबेन वकील, सूरत पश्चिम सीट से पूर्णेशभाई ईरलाल मोदी, बारदोली से ईरभाई रमणभाई परमार, डांग से विजयभाई पटेल, वलसाड से भरतभाई पटेल को टिकट दिया है.

BJP के पास किसानों का कर्ज माफ करने के पैसे नहीं, लेकिन 5 करोड़ में MLA खरीदने को तैयार है- शिवसेना

राष्ट्रवाद की दुहाई देने वालों की सरकार के गृहमंत्री राजनाथ सिंह इतने लाचार क्यों हैं ?

हिन्दू महासभा ने बनाया हत्यारे का मंदिर, कांग्रेस बोली बापू के नाम पर नौटंकी करती है BJP

योगी सरकार की मोदी सरकार से अपील पद्मावती की रिलीज रुकवाइए, कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है

हार्दिक: 23 साल के लड़के की गर्लफ्रेंड नहीं होगी तो क्या 50 साल के आदमी की होगी ? पढ़िए पूरा इंटरव्यू

VIP कल्चर खत्म ? CM रमन सिंह की बहू के लिए खाली करा दिया सरकारी अस्पताल का पूरा फ्लोर

 

Related posts

Share
Share