You are here

BJP से करीबी दिखाने का मौका नहीं छोड़ना चाहते नीतीश कुमार, सुबह 3 बजे ही गुजरात के लिए उड़ान भरी

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

कभी ‘संघमुक्त भारत’ का बिगुल फूंकने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिलहाल बीजेपी के करीबी दिखने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहते। भले ही बिहार में सांझा सरकार के बाद भी केन्द्र में जेडीयू के किसी नेता को  मंत्रिमंडल में जगह ना मिली हो लेकिन नीतीश या जेडीयू फिलहाल बीजेपी को आंख दिखाने की स्थिति में नहीं हैं।

इस समय सोशल मीडिया पर ये चर्चा आम है कि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी से करीबी दिखाने का मौका नहीं छोड़ रहे हैं। दरअसल कुछ महीने पहले ही राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल हुए नीतीश गुजरात में विजय रुपाणी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने के लिए कोई रिस्‍क लेना नहीं चाहते थे।

सुबह कहीं कोहरा उनके प्‍लान पर पानी न फेर दे, इसके लिए नीतीश ने पटना से तड़के 3 बजे ही उड़ान भरी। उनके साथ उप-मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी और जनता दल (यू) के महासचिव संजय झा भी मौजूद थे।

नीतीश के अलावा एनडीए के कई अन्‍य मुख्‍यमंत्री भी समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, राम विलास पासवान, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आगे-पीछे शपथ ग्रहण समारोह होने की वजह से बाकी बीजेपी शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों का शेड्यूल गड़बड़ा गया। मध्‍य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान तो शपथ ग्रहण से पहले रुपाणी को नमस्‍कार करके वापस लौट गए, वह समारोह में शामिल नहीं हो सके।

ये है गुजरात का मंत्रिमंडल- 

रूपाणी के साथ उप मुख्यमंत्री के रूप में नितिन पटेल ने और आठ कैबिनेट व दस राज्य मंत्रियों ने शपथ ली।

कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों में भूपेंद्र सिंह चूडासमा, आर.सी. फाल्दू, कौशिक पटेल, सौरभ पटेल, वेस्ताभाई वसावा, विठ्ठलभाई राडाडिया, दिलीप कुमार ठाकुर व ईश्वरभाई परमार शामिल हैं।

राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों में प्रदीप सिंह जडेजा, पार्थभाई पटेल, जयद्रथ सिंह परमार, नानूभाई पटकर, रमनलाल नानूभाई पटकर, पुरषोत्तम भाई सोलंकी, ईश्वर सिंह पटेल, गोपाल भाई अहिर, किशोर खनानी, बचूभाई मगनभाई खाबड व विभावरी दवे शामिल हैं।

नीतीश के करीबी JDU नेता की बगावत, जो लोग घुटने नहीं टेकते, BJP उन्हे जांच एजेंसियों के जरिए फंसाती है

BJP सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी की अमित शाह को नसीहत, भाजपाई शराब पीना और कोट-पैंट पहनना बंद करें

विधायक जिग्नेश मेवाणी का PM मोदी को चैलेंज, हार्दिक पटेल से चुनाव जीत कर दिखाएं, छोड़ दूंगा राजनीति

मोदी के मंत्री बोले-हम संविधान बदलने आए हैं, लोगों की पहचान धर्म और जाति के आधार पर होनी चाहिए

PM के मित्र अडानी ने 1451.69 करोड़ का टैक्स भरे बिना ही अनिल अंबानी की रिलायंस एनर्जी को खरीदा !

BJP सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी बोले, दबाव बनाकर GDP के आंकड़े बदलवाती है मोदी सरकार, फर्जी हैं सब

Related posts

Share
Share