You are here

गुजरात में ओबीसी बीजेपी के विरोध में लामबंद, अल्पेश ठाकोर बनाएंगे नई पार्टी

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो

गुजरात में इस साल चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी सरकार को घेरने की कवायद अभी से शुरू हो गई है. गुजरात में पटेलों के बाद अब अब ओबीसी जातियों ने भी सत्तारुढ़ भाजपा के खिलाफ अपना आक्रोश दिखाना शुरू कर दिया है. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बीजेपी को हराने के लिए प्रतिबद्ध हैं हीं वहीं ओबीसी आंदोलन करने वाली ठाकोर सेना ने सोमनाथ से विजय संकल्प यात्रा शुरू कर सोमनाथ में सक्रिय राजनीति की घोषणा कर दी है.

यह भी पढ़ें-मोदीराज में सबसे बड़ा खतरा द्रविड़नाडु, दक्षिण भारत स फिर उठा अलग देश की मांग

अहमदबाद से शुरू की विजय संकल्प यात्रा-

गुजरात के पिछड़े- दलित समुदाय के लोग अपनी हिस्सेदारी की मांग को लेकर आंदोलन तेज कर रहे हैं. इसी क्रम में गुजरात का ओबीसी भी अपनी हिस्सेदारी की मांग को लेकर मुखर हो रहा है. गुजरात में ओबीसी समुदाय के प्रमुख नेता अल्पेश ठाकोर ओबीसी समुदाय को सत्ता में हिस्सेदारी दिलाने के लिए लगभग 500 गाड़ियों के काफिले के साथ अहमदाबाद से सोमनाथ तक विजय संकल्प यात्रा पर निकल पड़े है.

ठाकोर सेना के प्रमुख अल्पेश ठाकोर ने रविवार से अहमदाबाद से विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत कर दी है. यह विजय संकल्प यात्रा अहमदाबाद से शुरू होकर सोमवार को सोमनाथ पहुंची. गौरतलब है कि इस सेना ने पहले शराबबंदी के लिए आंदोलन छेड़ा था, जिसमें राज्य सरकार को झुकना पड़ा था और नई आबकारी नीति की घोषणा करनी पड़ी थी.

ये भी पढ़ें- योगीराज में ठाकुर-ब्राह्मणों का थानों पर कब्जा, दलित पिछड़ों का झुनझुना

फिक्स वेतन कर्मचारियों के लिए भी इस सेना ने आंदोलन किया था उसमें भी सरकार को झुकना पड़ा था और फिक्स वेतन धारकों का वेतन बढ़ाना पड़ा था. बता दें कि ओबीसी का राज्य में वर्चस्व है. पूरे गुजरात में सर्वाधिक मतदाता इसी सेना के हैं और इस सेना ने तीसरी पार्टी बनाने की तैयारी कर ली है, जिसका सोमनाथ में आगाज किया गया.

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस-बीजेपी की गुलामी में जाटों के घुटने घिस गए, चौधरी साहब को फिर भी नहीं मिला भारत रत्न

Related posts

Share
Share