You are here

टिकट की घोषणा होते ही गुजरात BJP में बगावत, शाह की मौजूदगी में लगे हाय-हाय के नारे, पार्टी ऑफिस घेरा

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

गुजरात विधानसभा चुनाव अपने चरम पर है। बीजेपी ने प्रत्याशियों की दो सूचियां जारी कर दी हैं। सूची जारी होते ही बीजेपी में बवाल शुरू हो गया है। टिकट ना मिलने से नाराज बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी पर जाति के आधार पर टिकट वितरण का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।

भारी तादाद में बीजेपी समर्थक गुजरात बीजेपी के मुख्यालय कमलम पहुंचे और वहां खूब बवाल काटा। राजपूत समाज के लोगों ने बीजेपी हाय हाय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए पार्टी दफ्तर को घेर लिया।

बढवान से पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आईके जडेजा को टिकट न मिलने से उनके समर्थकों में रोष है। समर्थकों का आरोप है कि पाटीदारों को मनाने के लिए  बीजेपी ने बढवान से पाटीदार नेता धनजी भाई को टिकट दिया है। इस वजह से क्षत्रिय समाज पार्टी से खफा हो गया है।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि उनकी बातों को सुना जाएगा। वहीं शनिवार को कोडिनार से विधायक जेटा सोलंकी ने इस्तीफा दे दिया। नवसारी के आदिवासी नेता भी टिकट न मिलने से नाराज हैं और निर्दलीय ही उम्मीदवार उतारने की बात कह रहे हैं।

इस्तीफे भी सौंपे गए- 

इन नेताओं ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी को तत्काल प्रभाव से इस्तीफे सौंप दिए हैं। नाराज नेताओं को मनाने के लिए अमित शाह को खुद मोर्चा संभालना पड़ा और वह शुक्रवार देर रात तक डैमेज कंट्रोल में जुटे रहे।

गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसके साथ ही पार्टी 106 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। राज्य में 182 विधानसभा सीट हैं जहां नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है।

जिन लोगों को टिकट दिए गए हैं उनमें एक मंत्री सहित 13 वर्तमान विधायक शामिल हैं। सूची में 12 उम्मीदवार अनुसूचित जनजाति से और दो उम्मीदवार अनुसूचित जाति से हैं। दूसरी सूची में दो पटेल उम्मीदवार भी हैं।

महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला वाधवानी को अहमदाबाद की नरोदा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। संसदीय सचिव सामझी चौहान को सुरेंद्रनगर जिले की चौटिला सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

इनके अलावा 10 अन्य वर्तमान विधायकों को टिकट दिया गया है। गुजरात भाजपा के अध्यक्ष जीतू वाघवानी ने कहा, ‘‘हमने (दूसरी सूची में) 36 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इस तरह से हम अब तक कुल 106 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं।’’

पार्टी ने शुक्रवार को 70 उम्मीदवारों की घोषणा की थी जिसमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी के नाम थे। इन 70 उम्मीदवारों में से 15 पटेल, 18 अन्य पिछड़ा वर्ग, तीन अनुसूचित जाति और 11 अनुसूचित जनजाति से संबंधित हैं।

BJP मेयर ममता पांडे ने IAS प्रतिभा पाल से की बदसलूकी, बोलीं औकात में रहो मैं पोस्ट ग्रेजुएट हूं, देखें वीडियो

जेल से बाहर आए पत्रकार शरद कटियार, युवाओं ने फूल-मालाओं से लादकर किया क्रांतिकारी की तरह स्वागत

‘राष्ट्रवादियों’ के राज में हिन्‍दू महासभा की धमकी, गोडसे की मूर्ति हटाई तो गांधी की मूर्तियां भी नहीं रहेंगी

हिन्दू महासभा ने बनाया हत्यारे का मंदिर, कांग्रेस बोली बापू के नाम पर नौटंकी करती है BJP

योगी सरकार की मोदी सरकार से अपील पद्मावती की रिलीज रुकवाइए, कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है

हार्दिक: 23 साल के लड़के की गर्लफ्रेंड नहीं होगी तो क्या 50 साल के आदमी की होगी ? पढ़िए पूरा इंटरव्यू

 

Related posts

Share
Share