You are here

24 साल के हार्दिक के सामने 22 साल की BJP सरकार की चमक फीकी, वड़ोदरा में जुटे लाखों पाटीदार

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

गुजरात चुनाव में 24 साल का एक नौजवान भारतीय जनता पार्टी के 22 सालों की सरकार को चुनौती दे रहा है। बीजेपी विरोध की एक पहचान बन चुका हार्दिक पटेल ना सिर्फ गुजरात बल्कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के सामने चट्टान बनकर खड़ा है।

बीजेपी की धर्म-अधर्म, हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति के सामने हार्दिक के पास स्थानीय मुद्दे हैं, अपने समाज की समस्याएं हैं। बीजेपी पर हमलावर होने के लिए एकदम सटीक और तीखे सवाल हैं।

पाटीदार अमानत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल की लोकप्रियता गुजरात में रोजाना एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रही है। बड़ोदरा के बाद राजकोट में चल रही हार्दिक की महाक्रांति रैली का नजारा देखकर कोई भी कह सकता है फिलहाल हार्दिक ही गुजरात की राजनीति के बादशाह हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विदेश यात्राओं के साथ ही पूरा देश रामभरोसे छोड़कर गुजरात में जुटना पड़ रहा है। केन्द्र के तो छोड़ो, उ.प्र., म.प्र. जैसे राज्यों का आधे से ज्यादा मंत्रिमंडल गुजरात में डेरा डाले हुए है।

गुजरात चुनाव में इस बार नौजवान और युवा रोजगार की मांग रहा है। किसान 22 सालों में खेती-किसानी के लिए किए गए कामों का हिसाब मांग रहा है। जनता अच्छे दिन पर जवाब मांग रही है।

बीजेपी राहुल गांधी के धर्म पर अटकी है- 

हार्दिक पटेल के सवालों के आगे भारतीय जनता पार्टी अभी भी धर्म पर टिकी है। वह सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप लगाकर गुजरात चुनाव को अपने पाले में लाने की कोशिश में है। विकास की बात करते-करते बीजेपी राहुल गांधी के धर्म पर आकर टिक गई है।

अब जनता बहुत हद तो ना सही लेकिन कुछ हद तक इस हकीकत को समझ रही है। पीएम मोदी और योगी के सीएम आदित्यनाथ की रैलियों में खाली पड़ी कुर्सियां इस बात की गवाही देने के लिए पर्याप्त हैं।

लाखों की जनसंख्या में लोग हार्दिक पटेल का इंतजार कर रहे हैं वहीं पीएम मोदी को 9 बजे की जनसभा 11 बजे की करनी पड़ रही है क्योंकि वहां लोग नहीं पहुंच रहे हैं।

गुजरात: रोड शो के बाद अब रैली में CM योगी की फजीहत, 100 लोग भी सुनने नहीं आए, खाली रहीं कुर्सियां

चुनाव खत्म होते ही योगी सरकार ने दिया जोर का झटका, 12 फीसदी बढ़े बिजली के दाम, किसान की आफत

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है ‘मैंने चाय बेची है’, उद्योगपतियों के साथ फोटो पोस्ट कर यूजर्स ने कसा तंज

ट्रंप की बेटी के स्वागत में सजी हैदराबाद की सड़कों को देखकर लोग बोले, ‘प्लीज मेरी गली भी आ जाओ’

चुनाव के लिए ‘राष्ट्रवादियों’ ने बदल दिया भारत माता का रूप, अब त्रिपुरा में अलग रूप में दिखेंगी

 

Related posts

Share
Share