You are here

अब ऑनलाइन वोटिंग में PM मोदी पर भारी पड़े हार्दिक पटेल, व्यक्ति विशेष-2017 बने, भारी अंतर से पछाड़ा

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

गुजरात चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी-अमित शाह समेत पूरी बीजेपी के पसीने छुड़ा देने वाले 24 साल के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अब सोशल मीडिया के बादशाह PM मोदी को ऑनलाइन वोटिंग में भी पीछे छोड़ दिया है।

हार्दिक पटेल भारी अंतर से व्यक्ति विशेष-2017 चुन लिए गए हैं। व्यक्ति विशेष यानि वह शख्स जिसने साल 2017 में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं, वह शख्स जिसने खबरों में रहकर आपको सबसे ज्यादा झकझोरा. एबीपी न्यूज़ ने ऐसे ही व्यक्ति विशेष को चुनने के लिए ऑनलाइन पोल कराया था.

इस पोल में साल 2017 में चर्चा में रहीं दस शख्सियतों के लिए वोटिंग करायी. एबीपी न्यूज़ के पोल में हार्दिक पटेल को 59.74% लोगों ने अपनी पहली पसंद बताया. पोल में दूसरे नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे. पीएम मोदी को 25.91% लोगों ने अपनी पसंद बताया.

इसके बाद कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी 6.77% लोगों की पंसद के साथ तीसरे पायदान पर रहे. गुजरात में हालांकि सत्ता पर काबिज तो कांग्रेस नहीं हो पायी लेकिन 80 सीट हासिल कर साल के अंत में राहुल गांधी ने जोरदार सुर्खियां बटोरी.

व्यक्ति विशेष पोल में चौथे नंबर पर यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ रहे. योगी आदित्यनाथ के नाम पर 2.87% लोगों ने अपनी पसंद की मुहर लगाई. इस साल यूपी में भारी बहुमत से बीजेपी की जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनकर खूब सुर्खियां बटोरीं.

व्यक्ति विशेष पोल में क्रिकेटर विराट कोहली पांचवें पायदान पर रहे. पूरे साल शानदार परफॉर्मेंस के साथ ही साल के अंत में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरीं. विराट कोहली के लिए पोल में 1.58% लोगों ने अपना वोट किया.

बलात्कार के दोषी राम रहीम को जेल भिजवाने वाली साध्वी व्यक्ति विशेष पोल में छठे नंबर पर रहीं. इनके समर्थन में 1.12% लोगों ने वोट किया. इसके अलावा ‘व्यक्ति विशेष पोल 2017’ में फिल्म ‘पद्मावती’ 0.58% वोट के साथ सातवें नंबर पर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 0.56% वोट के साथ आठवें नंबर पर, फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी 0.17% वोट के साथ नौंवे और मुकेश अंबानी 0.7% वोट के साथ दसवें नंबर पर रहे.

कम महत्व के मंत्रालय मिलने से डिप्टी CM नितिन पटेल नाराज, हार्दिक के ऑफर से BJP की धड़कनें बढ़ीं

OBC को आबादी के हिसाब से आरक्षण देने की मांग, ग्वालियर से दिल्ली पदयात्रा करेंगे प्रेमचंद कुशवाहा

किसानों का दिमाग खेत-खलिहान-खाद-पानी-बिजली से भटकाकर पाकिस्तान-चीन में उलझा दिया गया है !

पढ़िए ! मोदी के मंत्री हेगड़े के संविधान बदलने के बयान पर एक अंबेडकरवादी-मूलनिवासी का खुला खत

मोदी के मंत्री बोले-हम संविधान बदलने आए हैं, लोगों की पहचान धर्म और जाति के आधार पर होनी चाहिए

CM योगी द्वारा खुदके और केशव मौर्य के केस वापसी आदेश पर, लोग बोले क्या रामराज्य में ऐसा होता है ?

 

 

Related posts

Share
Share