You are here

वसुंधरा राज: महिला तड़पती रही, डॉ. ऑपरेशन थियेटर में ही लड़ते रहे, नवजात की मौत, वीडियो वायरल

नई दिल्ली/जोधपुर, नेशनल जनमत ब्यूरो।

देश भर के बीजेपी शासित प्रदेश के तथाकथित रामराज्यों में बच्चों की मौतों को सिलसिला बदस्तूर जारी है। यूपी, छत्तीसगढ़ औ झारखंड में सैकड़ों बच्चों की मौत की खबर सामने आने के बाद बीजेपी शासित राजस्थान से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है।

राजस्थान के उदयपुर के उमैद हॉस्पिटल से दो डॉक्टरों को लापरवाही के चलते हटा दिया गया है। एक महिला की सर्जरी के दौरान ऑपरेशन थियेटर में दोनों डॉक्टरों के आपस में लड़ने की घटना सामने आई है। इस दौरान नवजात की मौत हो गई।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, मंगलवार को उमैद हॉस्पिटल में दो डॉक्टर कैमरे की जद में उस समय आ गए जब वे गंभीर रूप से बीमार एक महिला का ऑपरेशन कर रहे थे। उसी दौरान दोनों आपस में बहसबाजी कर रहे थे। इस वीडियो को अस्पताल में नर्सिंग स्टॉफ ने शूट किया।

देखिए वीडियो- 

वीडियो में स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर अशोक नानी वाल जो महिला का ऑपरेशन करते दिखाई दे रहे हैं वह एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉक्टर मथुरा लाल टाक के खिलाफ अनाप-शनाप भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। हॉस्पिटल में दोनों डॉक्टर्स की पहचान होने के बाद उनके खिलाफ जांच का आदेश दिया गया है।

हॉस्पिटल की अधीक्षक रंजना देसाई ने कहा, एक महिला को गंभीर अवस्था में अस्पताल लाया गया। मौके की नज़ाकत देखते हुए उसे तुरंत ऑपरेशन थियेटर में शिफ्ट कर किया गया जिसके बाद झगड़े के बीच उसके बच्चे की मौत हो गई। नवजात की मृत्यु के कारणों का पता लगा रहे हैं। दोनों डॉक्टर्स ने फोन कॉल रिसीव नहीं की जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल से बाहर कर दिया गया।

वीडियो में कथित तौर पर दोनों डॉक्टर एक दूसरे पर चिल्ला रहे हैं। इस मामले पर राजस्थान हाईकोर्ट ने 30 अगस्त को रिपोर्ट पेश करने को कहा है। हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए उमैद हॉस्पिटल के कंट्रोलर डॉक्टर अमीलाल भट ने कहा, वीडियो देखने के बाद दोनों डॉक्टर को तत्काल हॉस्पिटल से बाहर कर दिया गया है।

हमने दोनों के खिलाफ सरकार से अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की। इस मामले की छानबीन करने के लिए एक कमिटी का गठन किया जाएगा।

वहीं हॉस्पिटल की अधीक्षक रंजना देसाई ने कहा कि हमने अस्पताल में मौजूद सभी लोगों के बयान रेकॉर्ड कर लिए हैं। जिसके आधार हम रिपोर्ट तैयार करके प्रिंसिपल के समक्ष पेश की जाएगी।

Related posts

Share
Share