You are here

PM जिनको ट्विटर पर फॉलो करते हैं, देखिए वो गौरी लंकेश के मरने का जश्न किस घिनौने अंदाज में मना रहे हैं ?

नई दिल्ली/बेंगलुरू, नेशनल जनमत ब्यूरो।

कन्नड़ की वरिष्ठ महिला पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की गोली मार कर हत्या कर दी गई। हत्यारों ने उन पर सात गोलियां अंधाधुंध दागी जिनमें से तीन गोलियां उनको लगीं। गौरी लंकेश को सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लिखने के लिए जाना जाता है।

इस दुखद घटना को संघी मानसिकता के कुछ लोग सोशल मीडिया पर जश्न की तरह मना रहे हैं। इनमें ऐसे कई लोग हैं जिनको खुद पीएम मोदी ट्वीटर पर फॉलो करते हैं। उनकी मानसिकता और शब्दों से उनके संघी संस्कार निकलकर बाहर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन ट्विटर अकाउंट को फॉलो करते हैं उनमें से कुछ लोग वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर बेहद आपत्तिजनक ट्वीट कर रहे हैं। दक्षिणपंथियों की आलोचक रही गौरी लंकेश की मंगलवार शाम बेंगलुरु में गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

आशीष मिश्र की ट्विटर प्रोफाइल पिक्चर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के साथ है। उनके ट्विटर अकाउंट को पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, विजय गोयल फॉलो करते हैं।

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आशीष ट्विटर पर लिखते हैं, ‘बुरहान वानी के बाद गौरी लंकेश को भी मार दिया गया। यह कितना दुखद है। दूसरे ट्वीट में आशीष लिखता है, ‘हमे चाहिए आजादी जिहादियों से, जय श्री राम, जय श्री राम.’

एक अन्य ट्वीट में आशीष गौरी की हत्या से संबंधित बेंगलुरु टाइम्स की खबर को ‘जैसे करनी, वैसी भरनी’ कमेंट लिखकर रिट्वीट करते हैं।आशीष ने अपने ट्विटर बायो में खुद को राजनीतिक रणनीतिकार, कार्टूनिस्ट, हिंदू और टीम पीएम मोदी का सदस्य बताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा फॉलो किए जाने वाला एक दूसरा अकाउंट निखिल दधीच का है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘एक कुतिया कुत्ते की मौत क्या मरी सारे पिल्ले एक सुर में बिलबिला रहे है.

वहीं, रिप्लाई में उन्होंने लिखा है, ‘अब ये कौन कह रहा है किसी शिष्य ने गुरु दक्षिणा में #GauriLankesh

को वही दे दिया जिसकी शिक्षा वामपंथी अपने शिष्यों को देते है?’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फॉलो किए जाने वाला एक अन्य ट्विटर अकाउंट रीता का है. रीता ने अपने बायों में खुद को ऑल इंडिया रेडियो की पूर्व प्रस्तोता और राष्ट्रवादी बताया है।

वो ट्वीट करती हैं, ‘वे जो गौरी लंकेश को नहीं जानते हैं, उनके लिए एक संक्षिप्त परिचय-वामपंथी, नक्सलियों से सहानभूति रखने वाली, हिंदू विरोधी और व्यवस्था विरोधी।

ऑक्सोमियया जियोरी नाम के एक और ट्विटर अकाउंट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं।गौरी लंकेश की हत्या के बाद जियोरी ट्वीट करती है, ‘भगवान ने पास भारत तेरे टुकड़े होंगे समूह के लिए कुछ अलग प्लान है। इसके साथ वो गौरी लंकेश और जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उमर खालिद की फोटो पोस्ट की है।

 

Related posts

Share
Share