You are here

ज्योतिरादित्य पर दलित अपमान का आरोप लगाकर खुद घिरी BJP, सिंधिया ने भेजा कानूनी नोटिस

नई दिल्ली/भोपाल। नेशनल जनमत ब्यूरो

मध्य प्रदेश से कांग्रेस का चेहरा माने जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया पर दलित अपमान का आरोप लगाना बीजेपी को महंगा साबित होता दिख रहा है। सांसद ज्योतिरादित्य ने ना सिर्फ इस मामले को झूठा करार दिया बल्कि बीजेपी मध्य प्रदेश के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को कानूनी नोटिस भी भेज दिया है।

इसे भी पढ़ें-नगर विकास मंत्री के जिले में EO अनिरुद्ध पटेल को पीटने वाले BJP नेता मनोज तिवारी की गिरफ्तारी नहीं

मंगलवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में भाजपा विधायकों ने कांग्रेस नेता और गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर खूब बवाल काटा। भाजपा का आरोप था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा के दलित विधायक द्वारा अशोकनगर के एक ट्रामा सेंटर का उद्घाटन करने के बाद उसे गंगाजल से धुलवाया था और उसका पुन: उद्घाटन किया था। इसी को मुद्दा बनाकर प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के आदेश पर भाजपा ने प्रदेश भर में ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला फूंका।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, अब नंदकुमार चौहान खुद अपने ही आरोपों पर घिरते नजर आ रहे हैं। क्योंकि कांग्रेस का दावा है कि ट्रामा सेंटर को गंगाजल से धुलवाया ही नहीं गया था। ज्योतिरादित्य ने कहा ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं। खबरों के मुताबिक सिंधिया के प्रतिनिधि अमित तांवरे ने एक बार कहा जरूर था कि वे ट्रामा सेन्टर को गंगाजल से धुलवाएंगे।

इसके तुरंत बाद ही तांवरे को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। अब इस मामले में कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को कानूनी नोटिस भेजा है।

इसे भी पढ़ें-चीन से निपटने के लिए मोदी सरकार को RSS का ‘गुरु मंत्र’, 5 बार मंत्र का जाप करो मसला ही खत्म

सिंधिया के कुर्मी वाले बयान के बाद हमले तेज- 

राहुल गांधी की युवा टीम के सिपाही कांग्रेस नेता तरुण पटेल का आरोप है ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा पिछले साल अपनी जाति कुर्मी बताए जाने के बाद से ही बीजेपी ज्योतिरादित्य सिंधिया और सांसद कमलनाथ  पर हमलावर हो गई है। बीजेपी को मध्य प्रदेश में कुर्मी, किसान, पाटीटार और पिछड़ों का वोट खिसकता नजर आ रहा है। ऐसे में वो ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ ऐसे ही फर्जी मामले तलासती रहती है।

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस की OBC रणनीति, राहुल बोले “राजीव जी का दौर लाना होगा जब कांग्रेस पिछड़े वर्ग की पार्टी थी”

वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता के अनुसार अशोकनगर से जैसे ही यह खबर आई नंदकुमार सिंह चौहान ने बिना पुष्टि किए प्रदेश भर में पुतलादहन का ऐलान कर दिया। जबकि ट्रामा सेंटर को गंगाजल से धुलवाने जैसी कोई घटना नहीं हुई थी। फिर भी नंदकुमार सिंह ने पुतला दहन करवाया और सिंधिया को बेवजह बदनाम किया। नंदकुमार सिंह चौहान ने खुद अशोकनगर में सिंधिया के विरुद्ध प्रदर्शन किया।

अब नंद कुमार का पुतला दहन करेगी कांग्रेस- 

अब कांग्रेस ने ऐलान किया कि प्रदेश में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह का पुतला दहन कर सरकार की दलित विरोधी नीतियों को उजागर किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर को अपमानित करने वाले लोग कांग्रेस को पाठ पढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

आपको बता दें कि पेड न्यूज मामले में नरोत्तम मिश्रा को चुनाव आयोग ने अयोग्य घोषित कर दिया है इसके बावजूद उनके नाम से प्रिंटेड सवाल विधानसभा में लगे हुए थे जिसे लेकर जमकर हंगामा किया गया। इसी हंगामे के बीच भाजपा विधायकों ने कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बयानबाजी शुरू कर दी इससे मामला और गंभीर हो गया।

इसे भी पढ़ें-चल रहा मौतों का खेल, मारे जा रहे बेगुनाह पटेल….शायर मुज़म्मिल अय्यूब की झकझोर देने वाली नज़्म

Related posts

Share
Share