किसानों को दरकिनार कर योगा में जुटी मोदी सरकार, विरोध में किसान सड़क पर करेंगे हठयोगा

नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो।

अब तक राजनीतिक दल योग पर राजनीति करते थे. पर इस योग दिवस को किसानों ने योग को अपने विरोध का हिस्सा बना दिया. दरअसल बात ये है कि इस योग दिवस को पीएम मोदी योग करने के लिए लखनऊ में रहेंगे औऱ लोगों को योग के फायदे बता रहे होंगे. इसीलिए मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियों से नाराज किसान भी लखनऊ से लगने वाली सड़को को जाम करके पीएम मोदी को अपने हठ योग से परिचित कराएंगे.

इसे भी पढ़ें...किसानों की दुश्मन बनी भाजपा सरकार, अब खेती पर भी लगेगा 18 फीसदी टेक्स

कर्जमाफी नहीं है समस्या का स्थाई हल- 

दरअसल बात ये है कि पीएम मोदी ने 2014 के लोकसभा के दौरान किसानों को उनकी उपज का डेढ़ गुना मूल्य देने का वादा किया था जो मोदी सरकार के तीन साल बीतने पर भी पूरा नहीं किया गया. इससे किसानों में भारी नाराजगी है. फसलों का उचित मूल्य न मिलने के कारण ही किसान कर्ज मे डूब रहा है और आत्महत्या करने को विवश हो रहा है. किसानों का कहना है कि कर्जमाफी कोई स्थाई हल नहीं है. सरकार को वो स्थिति ही नहीं बननी देनी चाहिए जिससे किसानों को कर्ज लेने की जरूरत पड़े.

इसे भी पढ़ें…किसानों पर दोहरी मार, SBI ने मौसम की जानकारी देने के बहाने म.प्र. के 6 लाख किसानों के खातों से काटे 990 रूपए

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लाठी लेकर चलने वाला किसान इस बार करेंगे योग

भारतीय किसान यूनियन ने ऐलान किया है कि योग दिवस पर लखनऊ से लगने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्गों को जाम कर दिया जाएगा. इस दौरान किसान सड़कों पर योग करके अपना विरोध दर्ज कराएंगे.

इसे भी पढ़ें…शिवराज सरकार, किसान से बोला कोटेदार राशन चाहिए तो खुद के जिंदा होने का सबूत लेकर आओ

एक तरफ 21 जून को राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी योगा कर रहे होंगे, वहीं दूसरी तरफ यूपी के किसान आंदोलन का बिगुल बजाएंगे.  लखनऊ समेत पूरे मंडल में किसान सभी राष्ट्रीय राजमार्गो पर योगा करके विरोध प्रदर्शन करेंगे. किसानों ने 21 जून के लखनऊ से लगने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर इकट्ठा होकर सुबह 5 बजे से 9 बजे तक योग करने का ऐलान किया है.

इस दौरान किसान अपने साथ धान, गेहूं, आलू ,गन्ना, दूध लेकर सड़कों पर विरोध करते नजर आएंगे. भारतीय किसान यूनियन के महामंत्री विनोद गुप्ता ने कहा कि मध्यप्रदेश के मंदसौर में सात किसानों पर सीधे सरकार द्वारा गोली चलाई गई.

इसे भी पढ़ें…मध्य प्रदेश में नहीं थम रही किसानों की आत्महत्या, दो और किसानो नें शवराज की नीतियों के चलते जान दी

दुख है कि पीएम मोदी या केंद्र का कोई अन्य मंत्री किसानों के आंसू पोंछने नहीं पहुंचा. 21 जून को पीएम मोदी लखनऊ में योग दिवस मनाने आ रहे हैं. भारतीय किसान यूनियन लखनऊ को जोड़ने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्गों को बैठकर योग करेगी.

ये हमारा विरोध करने का तरीका है. हम चाहते हैं कि पीएम मोदी समझें कि किसान उनका विरोध कर रहा है. सुबह 5 बजे से लेकर 9 बजे तक प्रदेश में सभी राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर​ दिए जाएंगे. सिर्फ मिलिट्री और एंबुलेंस सेवाओं को ही निकलने दिया जाएगा.

1 Comment

  • GVK Bioscience , 14 July, 2017 @ 5:35 pm

    154737 821195There is noticeably a bundle to understand about this. I assume you made specific nice points in functions also. 999749

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
Share