You are here

कर्ज के बोझ तले मर रहा देश का किसान लेकिन भगवान हैं मालामाल, पहनेंगे लाखों के कपड़े

उज्जैन/नई दिल्ली। नेशनल जनमत ब्यूरो 

म.प्र. में प्याज किसानों की स्थिति खराब है. किसान आंदोलन में पुलिस की गोली से 6 किसानों की मौत के बाद भी हर दिन म.प्र. के किसी जिले से किसान के आत्महत्या करने की खबर आ रही है. लेकिन इस विषम परिस्थिति में भी भगवान जगन्नाथ को लाखों रूपये के कपड़े पहनाने की तैयारी चल रही है.

इसे भी पढ़ें-देखो कैसे पाकिस्तान का वीडियो वायरल करके देश के मुस्लिमों को बदनाम करने की साजिश रची गई

मध्य प्रदेश के इस्कॉन मंदिर में तैयारी-

उज्जैन के भरतपुरी स्थित इस्कॉन मंदिर में 25 जून को निकलने वाली रथ यात्रा की तैयारी चल रही है। रथ को सुसज्जित करने के साथ ही पश्चिम बंगाल से आए कारीगर भगवान जगन्नाथ के लिए पोशाक तैयार कर रहे हैं। इस बार भगवान करीब डेढ़ लाख रुपए मूल्य की पोशाक धारण कर भक्तों को दर्शन देने निकलेंगे।

इसे भी पढ़ें-किसानोंं की दुश्मन बनी भाजपा सरकार, अब खेती-किसानी पर भी लगेगा टैक्स

ड्रेस डिजाइनर जगमोहनदासजी के नेतृत्व में छह से अधिक कलाकार महरून रंग के वेलवेट पर रेशमी धागे से जापानी मोती की बेजोड़ कसीदेकारी कर रहे हैं। एक दो दिन में पोशाक तैयार हो जाएगी।

कई प्रदेशों से आई है सामग्री- 

पीआरओ राघव पंडित दास ने बताया पोशाक निर्माण के लिए दिल्ली, कोलकाता तथा सूरत से सामग्री मंगवाई गई है। इस बार भगवान को मेहरून रंग की ड्रेस धारण कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में नही थम रही किसान आत्महत्या दो और किसान शवराज की नीतियों की भेंट चढ़े

इसके लिए वेलवेट तथा प्योर सिल्क का कपड़ा खरीदा गया है। कसीदेकारी के लिए गोल्डन रंग का रेशमी धागा तथा जापानी मोती खास तौर पर पसंद किए गए हैं। पंकजनेत्र प्रभु, षटभुज प्रभुजी, निर्मल आनंद व कुश प्रभु के साथ अन्य कारीगर बॉर्डर पर बतख की सुंदर आकृति बना रहे हैं। बीच में गोल्डन फूल पोशाक को आकर्षक रूप दे रहे हैं।

Related posts

Share
Share