You are here

योगीराज: जालौन में BJP महामंत्री के रिश्तेदार की गाड़ी से ढाई कुन्तल गौमांस बरामद, दो गिरफ्तार

नई दिल्ली/बुंदेलखंड। नेशनल जनमत ब्यूरो। 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने गौरक्षा को अपना मुख्य मुद्दा बनाया था। इतना ही नहीं सीएम आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद गौरक्षा के मुद्दे को पूरी तरह से राजनीतिक रंग दे दिया गया और गाय को राजनीतिक पशु बन गई।

गौ एजेंडे पर चलते हुए सरकार बनते ही सीएम आदित्यनाथ ने अवैध स्लॉटर हाउस बंद करने का फऱमान जारी किया। वहीं गोवध करने वालों को कड़ी से कड़ी सज़ा देने की बात कही। अब जिस बीजेपी के लोग गौरक्षा की बात करते थे अब उनके ही नेता के करीबी लोग गौमांस की तस्करी के शक में पकड़े जा रहे हैं।

मामाला उत्तर प्रदेश के जालौन जिले का है। जहां जिले के भाजपा महामंत्री के रिश्तेदार की गाड़ी से गौमांस की तस्करी का खेल किया जा रहा था। पुलिस ने बीजेपी का झंडा और बैनर लगी गौमांस से लदी गाड़ी को कैलिया बाईपास से पकड़ा है। पुलिस ने गाड़ी से दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

राजस्थान पत्रिका में छपी ख़बर के मुताबिक, पुलिस ने गाड़ी से ढाई कुन्तल प्रतिबंधित गौमांस बरामद किया है। इसके अलावा पुलिस ने गाड़ी से धारदार मांस काटने के उपकरण भी बरामद किए। जिन दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा उनके नाम शहबाज़़ और सफ़ी हैं। शहबाज़ जालौन का निवासी है वहीं सफ़ी कोंच का रहने वाला बताया जा रहा है।

यह गाड़ी जिला महामंत्री नीरज श्रीवास्तव के रिश्तेदार जालौन के रहने वाले विकास श्रीवास्तव की बताई जा रही है। पुलिस ने बरामद किए मांस की जांच करवाने के लिए मांस का नमूना प्रयोगशाला भेज दिया है।

वहीं जालौन के एसपी अमरेंद्र प्रताप के मुताबिक, यह गाड़ी मुखबिर की सूचना पर पकड़ी गई और दो लोगों को अरेस्ट किया गया है। गाड़ी में 5 बोरियों में प्रतिबंधित मांस मिला है। उन्होंने आगे कहा कि गाड़ी जालौन निवासी विकास श्रीवास्तव की माँ के नाम है। इस मामले में दोषी किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा।

Related posts

Share
Share