You are here

भगवाकरण राजनीति पर ममता बनर्जी का तंज, BJP कहीं ‘ताजमहल’ और ‘भारत’ का नाम ना बदल दे

नई दिल्ली, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बीजेपी की भगवा नामकरण राजनीति और ताज महल विवाद पर तंज कसा है। दरअसल बीजेपी नेताओं ने हाल के कुछ दिनों में ताजमहल पर निशाना साधकर नफरत के बीज बोने की कोशिश की है।

सीएम ममता ने बीजपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि भारतीय संस्कृति और धरोहर को बर्बाद करना बीजेपी का सोचा-समझा पॉलिटिकल एजेंडा है।

ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक संगीत सोम द्वारा ताज महल पर की गई टिप्पणी को नफरत की राजनीति कहा। उन्होंने कहा कि हाल ही में मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन करने वाली बीजेपी ने ताज महल को क्यों छोड़ दिया? उसका नाम क्यों नहीं बदला?

ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि अगर बीजेपी ने भारत का नाम बदल दिया तो हम कहां रहने जााएंगे? गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम ने दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताज महल पर विवादित बयान दिया है।

संगीत सोम ने कहा है कि ताज महल भारतीय संस्कृति पर धब्बा है। रविवार (15 अक्टूबर) को सोम ने कहा कि ताज महल बनाने वाले मुगल शासक ने उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान से सभी हिंदुओं का सर्वनाश किया था। ऐसे शासकों और उनकी इमारतों का नाम अगर इतिहास में होगा तो वह बदला जाएगा।

अखिलेश ने सपा की नई कार्यकारिणी घोषित की, नेताजी-चाचाजी के नाम गायब, देखिए पूरी लिस्ट

‘देशभक्त’ PM के राज में BSF जवान का आरोप, मेस के पैसे से सेना के अधिकारी करते हैं प्रॉपर्टी का धंधा

संगीत सोम ने ताजमहल को बताया संस्कृति पर धब्बा, अखिलेश बोले नफरत की राजनीति करती है BJP

सामाजिक चिंतक कांचा इलैया की किताब ‘पोस्ट हिंदू’ इंडिया’ बैन करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

UP में गुंडाराज: अवैध कब्जे का विरोध करने पर पेट्रोल पंप मालिक पांडेय ने की गोलीबारी, 3 की मौत 9 घायल

 

Related posts

Share
Share