You are here

सिर्फ अपने ‘मन की बात’ सुनाने वाले PM के राज में, BJP शासित छत्तीसगढ़ में 11 माह में 14 पत्रकार गिरफ्तार

नई दिल्ली/रायपुर, नेशनल जनमत ब्यूरो। 

जरूर स ज्यादा मन की बात करने वाले पीएम नरेन्द्र मोदी के राज्य में सच कहना गुनाह बनता जा रहा है। भाजपाईयों के उग्र राष्ट्रवाद से असहमति जताने और मुद्दों पर सवाल उठाने का मतलब आप देशद्रोही हैं।

शायद यही वजह है कि मोदी युग को पत्रकारों और लेखकों का ‘संक्रमण काल’ कहा जा रहा है। देशभर से गिरफ्तारी की खबरों के बीच बीजेपी शासित छत्तीसगढ़ में पुलिस ने पिछले 11 माह में अलग-अलग मामलों में पत्रकार विनोद वर्मा समेत 14 पत्रकारों को गिरफ्तार किया है.

विधानसभा में विपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव के सवाल के लिखित जवाब में गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने गर्व के साथ बताया कि जनवरी, 2017 से 29 नवंबर, 2017 तक राज्य की पुलिस ने कुल 14 पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया है.

पैकरा ने बताया कि इन पत्रकारों के खिलाफ अलग-अलग अपराध पंजीबद्ध थे जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया है. मंत्री के लिखित जवाब के मुताबिक गिरफ्तार पत्रकारों में राज्य में मंत्री की कथित अश्लील सीडी मामले के आरोपी विनोद वर्मा भी शामिल हैं.

जवाब में बताया गया है कि वर्मा को रायपुर जिले की पुलिस ने 27 अक्टूबर की सुबह उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है. वर्मा से एक लैपटाप, एक पैन ड्राइव, एक डायरी, एक लिफाफे में 2,24,000 रुपये बरामद हुए थे. मंत्री ने अपने उत्तर में बताया है कि वर्मा को प्रकाश बजाज की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि पत्रकार वर्मा बीजेपी मंत्री की कथित अश्लील सीडी मामले में रायपुर के केंद्रीय जेल में है तथा सीबीआई मामले की जांच कर रही है.

मंत्री द्वारा दिए गए जवाब के मुताबिक इस अवधि में दुर्ग और रायपुर जिले में दो-दो पत्रकारों को, कोंडागांव जिले में तीन पत्रकारों को तथा सूरजपुर, कोरिया, सुकमा, मुंगेली, गरियाबंद, बिलासपुर और कांकेर जिले में एक-एक पत्रकार को गिरफ्तार किया गया है.

BJP में 48 विधायकों का आंकड़ा लगाते रहे ‘पटेल’, अमित शाह ने कर दिया फैसला CM बनेंगे विजय रूपाणी

BJP सरकार की जातिवादी नीति के कारण, दलितों-पिछड़ों को झूठे मामलों मेें जेल भेजा जा रहा है- मायावती

तो क्या गुजरात चुनाव जीतने के लिए PM ने देशवासियों से झूठ बोला था ? कांग्रेस बोली माफी मांगे मोदी

दिल्ली: आध्यात्म के नाम पर 100 लड़कियों को बंधक बनाकर यौन शोषण करता था वीरेन्द्र देव दीक्षित

कैमरा प्रेम: PM मोदी और कैमरे के बीच आ गए केन्द्रीय मंत्री तो सिक्योरिटी ने पीछे भेजा, वीडियो वायरल

 

Related posts

Share
Share